बीजेपी के 3 बड़े नेताओं का जन्मदिन आज, पार्टी अध्यक्ष ने दी शुभकामनाएं

BJP Leaders
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

बीजेपी पार्टी के लिए आज बड़ा दिन है. आज पार्टी के कई दिग्गज नेताओं का जन्मदिन है. जिनमें केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, केंद्रीय मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह शामिल हैं. इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सभी नेताओं को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं.

नड्डा ने सभी को जन्मदिन पर बधाई देते हुए उनके अच्छे स्वास्थ और लंबी उम्र की कामना की है. नड्डा ने ट्वीट कर बधाई संदेश में लिखा कि केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं.

नड्डा ने नकवी के लिए लिखा कि आपके द्वारा केंद्र सरकार की योजनाओं को प्रभावी रूप से लागू कर अल्पसंख्यकों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने के प्रयास उल्लेखनीय है. आप दीर्घायु और स्वस्थ रहें, ईश्वर से यही कामना करता हूं.

नड्डा ने एक अन्य ट्वीट में केंद्रीय मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं दीं. उन्होंने लिखा कि देश के युवाओं में कौशल विकास के अवसरों को बढ़ाने तथा उत्तर प्रदेश में संगठन को मजबूती देने के लिए आपके द्वारा किये गए अतुलनीय प्रयास प्रशंसनीय हैं. आप सदैव स्वस्थ व दीर्घायु रहें.

बीजेपी अध्यक्ष ने डॉ सिंह को बधाई देते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. कुशल राजनीतिज्ञ के रूप में देश और प्रदेश के प्रति आपकी सच्ची सेवा तथा निष्ठा सर्वविदित है. ईश्वर से आपके सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूं.

बता दें कि मुख्तार अब्बास नकवी का जन्म 15 अक्टूबर 1957 को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हुआ है. वह केंद्र सरकार में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री हैं. वहीं डॉ महेंद्र नाथ पांडेय का जन्म 15 अक्टूबर 1957 को उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में हुआ. वे केंद्र में उद्यमिता व कौशल विकास मंत्रालय के मंत्री हैं.

डॉ रमन सिंह का जन्म 15 अक्टूबर 1952 को अविभाजित मध्य प्रदेश व मौजूदा छत्तीसगढ़ के कवर्धा में हुआ. वह मौजूदा समय में बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं. इससे पहले वे 15 साल तक छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रहे. लेकिन 2018 में बीजेपी उनके नेतृत्व में चुनाव हार गई थी. और कांग्रेस सरकार की वापसी हो गई.

हिन्दुस्थान समाचार/अजीत