बंगाल में हालात चिंताजनक – BJP

कोलकाता . पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रणण से लगातार हो रही मौतों को लेकर भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मंशा पर सवाल खड़ा किया है. पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राहुल सिन्हा ने कहा है कि ममता बनर्जी कोरोना संक्रमण रोकथाम के बहाने अपने प्रचार में जुटी हुई हैं.

उन्होंने बताया कि बंगाल में मौत का औसत बाकी राज्यों से अधिक है. यहां की स्वास्थ्य व्यवस्था लचर है. डॉक्टरों के पास इक्विपमेंट की कमी है. बड़ी संख्या में लोग रोज कोरोना से संक्रमित पाए जा रहे हैं. लेकिन यहां लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए कुछ नहीं किया जा रहा. लोग निकल रहे हैं, घूम रहे हैं और पाबंदी का पालन नहीं कर रहे लेकिन मुख्यमंत्री कार्रवाई करने से परहेज कर रही हैं. अनुशासित रहने के बजाय वह खुद भी घरों से निकलती हैं घूमती हैं. लोगों के बीच जा रही हैं और अपना प्रचार प्रसार करने में ज्यादा मन लगा रही हैं. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन पाबंदियों और लगातार बढ़ते संक्रमण के बावजूद राज्य में दुकानों को खोलने की गैर जरूरी अनुमति दी जा रही है. इससे बंगाल के लोगों का जीवन खतरे में है.

“हिन्दुस्थान समाचार” से विशेष बातचीत में राहुल सिन्हा ने कहा कि बंगाल में जिस तेजी से संक्रमण बढ़ रहा है और स्वास्थ्य व्यवस्था लचर है उससे यहां के लोग अब भगवान भरोसे है. उन्होंने कहा कि लोगों की मौत होने के बाद रिपोर्ट आ रही है और पता चल रहा है कि कोरोना संक्रमित थे. आखिर यह आंकड़ा मुख्यमंत्री को क्यों नहीं दिख रहा?

बुधवार दोपहर तक पश्चिम बंगाल में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 37 है और छह लोगों की मौत हो चुकी है. औसतन देखा जाए तो हरेक छह में से एक व्यक्ति की मौत हो रही है जो पूरे देश में सबसे ज्यादा है.

हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश

Leave a Reply

%d bloggers like this: