बीजेपी ने जारी की दिल्ली, पंजाब, यूपी और एमपी के उम्मीदवारों की सूची, जानें किसे कहां से मिला टिकट

  • बीजेपी की सूची में डॉ. हर्षवर्धन, रमेश बिधूड़ी , मनोज तिवारी और प्रवेश वर्मा के नाम शामिल हैं
  • बीजेपी ने चांदनी चौक से हर्षवर्धन को और उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट से प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी को फिर से टिकट दिया है

नई दिल्ली. बीजेपी ने लोकसभा चुनावों के लिए 7 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की है. बीजेपी की जारी की गई इस सूची में मध्यप्रदेश, पंजाब, उत्तर प्रदेश और दिल्ली के 7 उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है.

बीजेपी की सूची में डॉ. हर्षवर्धन, रमेश बिधूड़ी , मनोज तिवारी और प्रवेश वर्मा के नाम शामिल हैं. ये चारों ही उम्मीदवार मौजूदा सांसद भी है. बीजेपी ने चांदनी चौक से हर्षवर्धन को और उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट से प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी को फिर से टिकट दिया है.

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री साहेब सिंह वर्मा के बेटे प्रवेश वर्मा को पश्चिम दिल्ली से और रमेश बिधुड़ी को दक्षिण दिल्ली से फिर से उम्मीदवार बनाया गया है. पार्टी ने अभी उत्तर पश्चिम दिल्ली, नई दिल्ली और पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं की है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक कहा जा रहा है कि इन सीटों से मौजूदा सांसदों के नामों पर विचार किया जा रहा है. वहीं पार्टी इन सीटों से नए चेहरों को भी मैदान में उतार कर हैरत में डाल सकती है. इस सीट से फिलहाल मीनाक्षी लेखी सांसद हैं

इसके अलावा इस बात के भी कयास लगाए जा रहे है कि गौतम गंभीर को भी टिकट दिया जा सकता है. दिल्ली में सात लोकसभा की सीटे हैं और पिछली बार इन सभी सीट पर बीजेपी ने विजय पताका फहराई थी.

इसलिए पार्टी पर पुरानी सफलता को दोहराना का दबाव भी होगा. ऐसे में पार्टी किसी भी कमजोर उम्मीदवार की बजाय किसी मजबूत उम्मीदवार को दावेदार बनाना चाहेंगी. इसलिए पार्टी दिल्ली में बची हुई तीन सीटों पर सोच-समझकर बाकि उम्मीदावारों का चुनाव करेगी.

इसके अलावा बीजेपी ने मध्यप्रेदश के इंदौर से शंकर ललवानी को टिकट दिया है. वहीं केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी को अमृतसर से जबकि हरिनारायण राजभर को घोसी से उम्मीदवार बनाया गया है.

Trending Tags- Lok sabha election 2019, Hindi samachar, Bjp, Congress, Manoj Tiwari, Election 2019, News today, Aaj ka samachar

%d bloggers like this: