गुजरातः विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी ने 7 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की

Gujarat BJP
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

अहमदाबाद, गुजरात।

गुजरात विधानसभा की आठ सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी ने सात सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. बीजेपी ने 7 में 5 उन नेताओं को टिकट दी है, जो कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे.

बीजेपी ने अभी तक लिंबडी सीट के लिए अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है. रविवार को दोपहर बाद बीजेपी ने उपचुनाव के लिए अपने उम्मीवारों के नामों की घोषणा कर दी. बीजेपी ने प्रद्युम्न सिंह जडेजा को अबदासा विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है.

वहीं आत्माराम परमार को गढ़डा सीट से चुनाव लड़ने की हरी झंडी दे गई. इसके अलावा विधानसभा क्षेत्र धारी से जेवी काकड़िया, मोरबी क्षेत्र से ब्रिजेश मेरजा, कपराड़ा सीट से जीतू चौधरी, डांग सीट से विजय पटेल और करजन सीट से अक्षय पटेल को टिकट दिया गया है.

लिंबडी सीट से बीजेपी उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की गई है. बीजेपी ने देर रात तक उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की थी. रविवार दोपहर बीजेपी ने सात सीटों से उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी.

दरअसल, गुजरात में उपचुनाव के उम्मीदवारों के लिए कांग्रेस से बीजेपी में शामिल नेताओं और पार्टी के पुराने जमीनी कार्यकर्ताओं को लेकर मंथन चल रहा था. कोई सहमति न बनने पर राज्य बीजेपी इकाई ने संभावित उम्मीदवारों की सूची दिल्ली हाई कमान को सौंप दी.

दिल्ली में शनिवार शाम को विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए राष्ट्रीय बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में एक बैठक हुई. जिसमें गुजरात उपचुनावों के लिए उम्मीदवारों के नामों की चर्चा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में की गई.

वहीं राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के 8 विधायक इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गए थे. बीजेपी ने इनमें से 5 को उपचुनावों में टिकट दे दिया है. अभी एक सीट पर उम्मीदवार का नाम घोषित होना बाकी है.

बीजेपी के सूत्रों के अनुसार कपराडा सीट पर जीतू चौधरी 12 अक्टूबर को और प्रद्युम्न सिंह जडेजा 13 अक्टूबर को अबदासा से से नामांकन करेंगे.

हिन्दुस्थान समाचार/हर्ष