BJP राज्यसभा सासंद RK Sinha ने की PM Modi से मुलाकात, भेंट की हिन्दुस्थान समाचार की ‘वार्षिकी 2019’

बीजेपी से राज्यसभा सांसद और हिन्दुस्थान समाचार के अध्यक्ष आरके सिन्हा (RK Sinha) ने आज (गुरुवार को) पीएम मोदी (PM Modi) से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने हिन्दुस्थान समाचार (Hindusthan Samachar) की वार्षिकी-2019 पत्रिका को भी पीएम मोदी को भेंट की.

मुलाकात के दौरान पीएम मोदी और सासंद आरके सिन्हा के बीच तकरीबन आधा घंटे तक कई मुद्दों पर बातचीत हुई. इस दौरान दोनों के बीच मीडिया के विस्तार पर भी गहरी चर्चा हुई. भारतीय मीडिया को और अधिक मजबूत करने के विषय पर भी चर्चा हुई. और इसमें हिन्दुस्थान समाचार की क्या भूमिका होगी, उसपर भी चर्चा हुई.  

View this post on Instagram

आज प्रधानमंत्री माननीय नरेन्द्र मोदी जी से आधे घंटे की एकांतिक चर्चा हुई। भाषायी पत्रकारिता को कैसे विकसित और संवर्धित की जाय और हिन्दुस्थान समाचार का इसमें क्या योगदान हो, इसपर चर्चायें हुई। कुछ चर्चा बिहार की राजनीति पर भी हुई। प्रधानमंत्री जी किसानों की आय दुगनी करने के लिए शून्य बजट प्राकृतिक कृषि के क्षेत्र में मेरे द्वारा बिहार , उत्तराखंड और नोएडा , उत्तर प्रदेश में किये जा रहे प्रयासों के बारे में जानकारी प्राप्त की। हिन्दुस्थान समाचार वार्षिकी’2019 में गॉंधी जी की 150वीं वर्षगाँठ को प्रमुखता देने और कवर पृष्ठ स्टोरी बनाने पर भी प्रधानमंत्री जी ने प्रसन्नता ज़ाहिर की। @bjp4india @narendramodi @hs.news #organicfarming #politics

A post shared by RK Sinha (@rksinhabjp) on

//www.instagram.com/embed.js

मुलाकात के दौरान आरके सिन्हा ने बिहार की समस्याओं को भी पीएम मोदी को बताया. पीएम मोदी से मुलाकात में सिन्हा ने उन्हें जैविक कृषि के लिए किए जा रहे अपने प्रयासों की भी जानकारी दी. और इसकी जानकारी उन्होंने खुद अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर दिया.

इंस्टाग्राम पर दी जानकारी

सासंद आरके सिन्हा ने इंस्टाग्राम पर अपने पोस्ट में लिखा कि आज प्रधानमंत्री माननीय नरेन्द्र मोदी जी से आधे घंटे की एकांतिक चर्चा हुई. भाषायी पत्रकारिता को कैसे विकसित और संवर्धित किया जाए और हिन्दुस्थान समाचार का इसमें क्या योगदान हो, इस पर चर्चायें हुईं. कुछ चर्चा बिहार की राजनीति पर भी हुई.

सिन्हा ने अपने पोस्ट में लिखा कि प्रधानमंत्री जी किसानों की आय दुगनी करने के लिए शून्य बजट प्राकृतिक कृषि के क्षेत्र में मेरे द्वारा बिहार, उत्तराखंड और नोएडा, उत्तर प्रदेश में किए जा रहे प्रयासों के बारे में जानकारी प्राप्त की. हिन्दुस्थान समाचार की वार्षिकी 2019 में गांधी जी की 150वीं जयंती को प्रमुखता देने और कवर पृष्ठ स्टोरी बनाने पर भी प्रधानमंत्री जी ने प्रसन्नता ज़ाहिर की.

सोशल मुद्दों को प्रमुखता से उठाते हैं आरके सिन्हा

समाज से जुड़े मुद्दों को राज्यसभा में आरके सिन्हा प्रमुखता के साथ उठाते हैं. 4 जुलाई को उन्होंने राज्यसभा में बच्चों में नशीले पदार्थों के बढ़ते चलन का मुद्दा उठाया था. सदन में आरके सिन्हा ने कहा था कि आज 16 फीसदी से ज्यादा बच्चे नशे की चपेट में हैं. और सरकारी स्कूलों में इनकी तादात और ज्यादा है.

आरके सिन्हा ने कहा था कि आज बड़ी संख्या में बच्चे शराब, तंबाकू और अन्य प्रकार के नशीले उत्पादों का इस्तेमाल कर रहे हैं. जिसमें सुलेशन और इंजेक्शन तक का इस्तेमाल धड़ल्ले से कर रहे हैं.

उन्होंने इसे गंभीर समस्या बताते हुए प्रधानमंत्री और गृहमंत्री से इस पर ध्यान देने की अपील की थी. साथ ही ऐसे लोगों के लिए फांसी तक की सजा की मांग की थी.

3 thoughts on “BJP राज्यसभा सासंद RK Sinha ने की PM Modi से मुलाकात, भेंट की हिन्दुस्थान समाचार की ‘वार्षिकी 2019’”

Leave a Reply

%d bloggers like this: