BJP ने इन नामों पर लगाई मोहर, देर रात भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय से हुई घोषणा

  • ऋषिकेश में दिनेश सती, वीरभद्र में अरविंद चौधरी, श्यामपुर में गणेश रावत बने मंडल अध्यक्ष

ऋषिकेश ,01 दिसम्बर

ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत भारतीय जनता पार्टी के तीन मंडल अध्यक्षों कि 28 नवम्बर को हुई नामों को लेकर रायशुमारी व चुनावी प्रक्रिया के बाद देहरादून जिले के चुनाव प्रभारी सुरेश परिहार ने शनिवार की देर रात भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय से नामों की घोषणा कर दी है.

इसमें ऋषिकेश मंडल के अध्यक्ष पद पर दिनेश सती, वीरभद्र मंडल के अध्यक्ष अरविन्द चौधरी तथा श्यामपुर मंडल के अध्यक्ष पद पर गणेश सिंह रावत के नाम की घोषणा की गई है. इसके बाद भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने तीनों मंडल अध्यक्षों के नाम की घोषणा होने पर उन्हें शुभकामनाएं देते हुए हार्दिक बधाई दी.

उल्लेखनीय है कि ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र राजनीतिक दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है जहां होने वाली राजनीतिक गतिविधियों की गूंज का प्रभाव पूरे गढ़वाल मंडल पर दिखाई देती है वहीं ऋषिकेश को गढ़वाल का मुख्य द्वार भी कहा जाता है.

इसके चलते गढ़वाल जाने वाले राष्ट्रीय तथा प्रांतीय स्तर के सभी नेताओं का पहला पड़ाव भी ऋषिकेश रहा है. इस कारण यहां छोटी-बड़ी सभी प्रकार के राजनीतिक गतिविधियां होती रहती हैं. इस दृष्टि से ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के तीनों मंडल काफी महत्व रखते हैं .

इसी के साथ सुरेश परिहार डोईवाला में विनय कंडियाल, माजरी ग्रांट राजकुमार तथा रानीपोखरी मंडल के लिए राजेंद्र मनवाल के नाम की घोषणा की है.

हिन्दुस्थान समाचार /विक्रम

Leave a Reply