भाजपा अध्यक्ष ने हिमाचल दिवस पर राज्यवासियों को दी बधाई

शिमला, 24 जनवरी (हि.स.)। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने प्रदेशवासियों को पूर्ण राज्यत्व दिवस एवं गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।


भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि 25 जनवरी,1971 को हिमाचल को पूर्ण राज्य का दर्जा प्राप्त हुआ था। हिमाचल की संस्कृति, पहाड़ की सरलता को आगे बढ़ाने का एक सुअवसर प्राप्त हुआ। इन वर्षों में हिमाचल अनेक मामलों में अग्रणी राज्य बना है। हिमाचल का व्यक्ति स्वभाव से मेहनती, ईमानदार व कर्तव्यनिष्ठ है। इस कारण उसने अपनी पहचान देश व दुनियाभर में बनाई है।


डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि हिमाचल के डॉक्टर-इंजीनियर, हिमाचल के प्रशासनिक अधिकारी, हिमाचल के साइंटिस्ट, हिमाचल के राजनेता व हर क्षेत्र में काम करने वाले व्यक्तियों ने देश व दुनियाभर के विभिन्न स्थानों पर अपने आपको स्थापित किया है। 

उन्होंने कहा कि आज समय आ गया है जब हिमाचल प्रदेश की मानव संसाधन सम्पदा का उपयोग करते हुए हिमाचल के विकास में उन्हें भागीदार बनाया जाए। प्राकृतिक संसाधनों का दोहन करते हुए हिमाचल को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाना होगा। रोजगार के नए-नए अवसर तलाशने होंगे। किसान-बागवान की आय बढ़ाने का सक्षम सफल प्रयास करना होगा। इस दिशा में वर्तमान जयराम ठाकुर की सरकार सफल प्रयास कर रही है।


डॉ बिन्दल ने गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए कहा कि देश की एकता व अखण्डता को मजबूत करने के लिए मोदी सरकार ने जो अनुच्छेद 370 को हटाने का काम किया है वह राष्ट्रहित का सर्वोपरि कार्य है। दो विधान, दो निशान समाप्त कर कश्मीर से कन्याकुमारी एक है, का स्पष्ट संकेत दिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील

Leave a Reply

%d bloggers like this: