कश्मीर समस्या के जनक हैं पं. नेहरू- शाह

पुलवामा हमले पर अब आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. इस हमले के लिए कांग्रेस की ओर से प्रधानमंत्री मोदी को दोषी ठहराया गया है. जिस पर बीजेपी अब हमलावर हो गई.

आंध्र प्रदेश के राजा मंदुरी दौरे पर गए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने अपने संबोधन के दौरान कांग्रेस पार्टी पर हमला बोला. शाह ने कश्मीर समस्या का जनक ही पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को बताया.

पुलवामा में आतंकी हमले का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा कि जिस कश्मीर के कारण पाकिस्तान ये सब आतंकवादी घटना करवा रहा है. उस कश्मीर समस्या के जनक पंडित जवाहर लाल नेहरू है. उनके कारण कश्मरी फंसा हुआ है. अगर सरदार पटेल देश के पहले प्रधानमंत्री होते तो कश्मीर की समस्या ही नहीं होती.

उन्होंने कांग्रेस पर वार करते हुए कहा कि जिस देश के पीएम 24 घंटे में से 18 घंटे काम करते हैं. उसकी देश की सुरक्षा के प्रति प्रतिबद्धता को लेकर आरोप लगाने से जनता पर कोई असर नहीं होने वाला है.

शाह ने कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पर भी जमकर हमला किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सिद्धू, पाकिस्तान जाकर सेनाध्यक्ष को गले लगाने का काम करते हैं. कांग्रेस नेता भारत के सेना प्रमुख को गली का गुंडा कहते हैं.

[youtube https://www.youtube.com/watch?v=v0pHcLoUPFw&w=932&h=524]

कांग्रेस किस मुंह से सवाल उठा रही है. यही कांग्रेस पार्टी सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल खड़ा करती है. भारत के सेना प्रमुख को गली का गुंडा कहती है. सोनिया आतंकी की मौत पर आंसू बहाती हैं.

शाह ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री मोदी जी ने आजतक देश की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है. और आतंकवाद के खिलाफ लड़ने के लिए चाहे वो कूटनीतिक क्षेत्र हो, चाहे सेना और सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों का जवाब देना हो, भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने जीरो टोलरेंस की नीति को अपनाया है.

उन्होंने कहा कि पुलवामा हमले का जवाब देने के लिए इस बार भी प्रधानमंत्री ने सुरक्षाबलों को खुला निर्देश दिया है कि आप समय निश्चित करो, जगह निश्चित करो. लेकिन इसपर भी कांग्रेस राजनीति कर रही है.

%d bloggers like this: