संसद में चला स्वच्छता अभियान, हेमा मालिनी, अनुराग समेत कई बड़े नेताओं ने लगाई झाड़ू
  • लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, हेमा मालिनी और अनुराग ठाकुर ने परिसर में झाड़ू लगाई
  • स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत साल 2014 में की गई थी

नई दिल्ली. संसद में चलाए गए स्वच्छता अभियान का वीडियो सामने आया है. स्वच्छ भारत अभियान के तहत आज बीजेपी के सांसदों ने संसद परिसर में सफाई अभियान चलाया. इस सफाई अभियान में बीजेपी के कई बड़े नेता शामिल हुए.

महात्मा गांधी की 150 जयंती आने वाली है, जिसे लेकर बीजेपी वालों ने पूरे देश में स्वच्छता अभियान छेड़ रखा है. शनिवार को संसद में भी इस अभियान की झलक देखने को मिली. संसद में कई सांसद हाथ में झाड़ू लेकर निकले और सफाई की.

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, हेमा मालिनी और अनुराग ठाकुर ने परिसर में झाड़ू लगाई.

इस दौरान हेमा मालिनी ने कहा कि संसद परिसर में महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर ‘स्वच्छ भारत अभियान’ को पूरा करने के लिए सदन के अध्यक्ष ने पहल की है. मैं अगले हफ्ते मथुरा वापस जाऊंगी और वहां इस अभियान को आगे बढ़ाऊंगी.

स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत साल 2014 में की गई थी. भारत सरकार के इस अभियान का मुख्य उद्देश्य दो अक्टूबर 2019 तक देश को खुले में शौच से मुक्ति घोषित करना है.

इस वीडियो के बाद रिएक्शन भी आने लगे हैं. इस वीडियो में सोशल मीडिया पर यूजर्स ने उस पॉइंट का भी मजाक बना लिया जब हेमा मालिनी अपनी झाड़ू से कच्चा हटाने के लिए बड़ी मेहनत से झाड़ू दूसरी साइड करती हैं और तब तक बगल में ही झाड़ू लगा रहे अनुराग ठाकुर अपनी झाड़ू से वो कचरा हटा लेते हैं!

इस वीडियो पर यूजर्स ने हेमा मालिनी से कहा है कि पहले झाड़ू पकड़ना तो सीख जाए, फिर गन्दी सड़क पर झाड़ू लगाए. साफ़ सड़क पर एक साथ कई सांसदों का झाड़ू लगाना किसी नौटंकी से कम नहीं है.

Trending Tags- Mahatma Gandhi | Hema Malini | Rajnath Singh | Politics News

Leave a Comment

%d bloggers like this: