विधायक चैंपियन का तमंचे पे 'डिस्को', अब BJP करेगी ये कार्रवाई…

  • उत्तराखंड में अपनी और अपनी पार्टी बीजेपी (BJP) की किरकिरी करवा कर पार्टी से निष्कास‍ित चल रहे
  • बीजेपी से अनुशासनहीनता के आरोप में निलंबित होने के बाद कुंवर प्रणव सिंह का वीडियो जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है

नई दिल्ली. अपनी बयानबाजी को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले उत्तराखंड (Uttarakhand) के खानपुर से विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन एक बार फिर से चर्चा में हैं. उनका एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

उत्तराखंड में अपनी और अपनी पार्टी बीजेपी (BJP) की किरकिरी करवा कर पार्टी से निष्कास‍ित चल रहे उत्तराखंड के सबसे विवादित विधायक प्रणव सिंह चैम्पियन एक बार फिर सुर्खियों में हैं.

इस वीडियो के वायरल होने के बाद उत्तराखंड बीजेपी उन पर कार्रवाई करने को तैयार है. बीजेपी सांसद अनिल बलूनी (Anil Baluni) ने कहा है कि प्रणव चैंपियन पर कड़ी कार्रवाई होगी. बीजेपी महासचिव अनिल बलूनी ने कहा है कि ऐसे एक्ट का पार्टी समर्थन नहीं करेगी.

बीजेपी से अनुशासनहीनता के आरोप में निलंबित होने के बाद कुंवर प्रणव सिंह का वीडियो जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, उसमें विधायक की रंगदारी साफ देखी जा सकती है. एक हाथ में कार्बाइन और दूसरी में 3-3 रिवॉल्वर थामे हुए नजर आ रहे हैं.

इस वायरल वीडियो में बीजेपी विधायक प्रणव सिंह चैंपियन के एक हाथ में अब ह्विस्की का ग्लास और दूसरी में रिवॉल्वर, विधायक जी बार बालाओं की तरह नाच रहे हैं, साथ ही विधायक जी की तारीफ के पुल भी बांध रहे हैं. विधायक जी बीच बीच में गालियां भी दे रहे हैं.

अपने पैर का ऑपरेशन करवा कर अपने आवास लौटे प्रणव सिंह चैंपियन ने अपने कुछ समर्थकों के साथ ये दावत कब रखी थी ये तो साफ नहीं है लेकिन वीडियो 2 से 3 दिन पुराना लग रहा है.

वो हथियारों की नुमाइश कर रहे हैं. इसके साथ ही उनके समर्थक उनकी तारीफ करते हुए ये भी कहते सुनाई दे रहे हैं कि पूरे उत्तराखंड में ऐसा सिर्फ आप ही कर सकते हैं.

उत्तराखंड के लिए वो गाली और अभद्र भाषा बोलते हैं. प्रणव सिंह चैंपियन अपनी इन्हीं हरकतों की वजह से पार्टी से फिलहाल निष्कासित चल रहे हैं. ऐसे न जाने कितने वीडियो सोशल मीडिया पर हर साल उनके वायरल होते रहे हैं.

जून में भारतीय जनता पार्टी के उत्तराखंड के खानपुर (हर‍िद्वार) से विधायक प्रणव सिंह चैंपियन पार्टी से तीन महीने के लिए निलंबित कर दिए गए थे. उनके खिलाफ अनुशासनहीनता और पत्रकारों के साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप में कार्रवाई की गई थी.

बीजेपी के प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल ने इस पर कार्रवाई करते हुए कुंवर प्रणव को 22 जून को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया था.

इस कार्रवाई के बाद प्रणव सिंह पार्टी की किसी भी मीटिंग में शामिल नहीं हो पाए. प्रणव पहले भी अनुशासनहीनता के मामले में पार्टी से सजा पा चुके हैं.

Trending Tags- Political News | Political News Today India | Hindi Samachar

1 thought on “विधायक चैंपियन का तमंचे पे 'डिस्को', अब BJP करेगी ये कार्रवाई…”

Leave a Reply

%d bloggers like this: