पूर्व केन्द्रीय मंत्री उमा भारती कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी

uma bharti
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

वैश्विक महामारी कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. आम जनता से लेकर राजनेता तक इसकी चपेट में आ रहे हैं. पूर्व केन्द्रीय मंत्री, मप्र की पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज भाजपा नेत्री उमा भारती भी कोरोना संक्रमित पाई गई हैं. उन्होंने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. उमा भारती इन दिनों तीर्थयात्रा पर हैं और उन्होंने रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद खुद को हरिद्वार एवं ऋषिकेश के बीच वन्दे मातरम् कुंज में एकांतवास कर लिया है.

मप्र की पूर्व सीएम उमा भारती ने रविवार को एक के बाद सिलसिलेवार कई ट्वीट कर खुद के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ‘मैं आपकी जानकारी में यह बात डाल रही हूं कि मैंने आज अपनी पहाड़ की यात्रा के समाप्ति के अन्तिम दिन प्रशासन को आग्रह करके कोरोना टेस्ट के टीम को बुलवाया, क्योंकि मुझे 3 दिन से हल्का बुख़ार था. मैंने हिमालय में कोविड के सभी विधिनिषेध एवं सोशल डिस्टंस का पालन किया फिर भी मै अभी क़ोरोना पॉजिटिव निकली हूं.

एक अन्य ट्वीट कर उन्होंने कहा कि मैं अभी हरिद्वार एवं ऋषिकेश के बीच वन्दे मातरम् कुंज में क्वारंटिन हूं जो कि मेरे परिवार के जैसा है. 4 दिन के बाद फिर से टेस्ट कराऊँगी एवं स्थिति ऐसी ही रही तो डॉक्टरो के परामर्श के अनुसार निर्णय लूंगी. उन्होंने अपने संपर्क में आए लोगों से अपील करते हुए कहा कि मेरे इस ट्वीट को जो भी मेरे संपर्क में आये हुए भाई- बहन पढ़े या उन्हें जानकारी हो जाये उन सबसे मेरी अपील है की वो अपनी कोरोना टेस्ट करवाये एवं सावधानी बरते.

इससे पहले 23 सितम्बर को ही उन्होंने ट्वीट कर बताया था कि केदारनाथ में उनके साथ रहे उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. भाजपा नेत्री ने ट्वीट कर लिखा था, ‘श्री केदारनाथ बाबा के दर्शन करके कल जब मैं रुद्रप्रयाग पहुंची तो शाम को सात बजे खबर मिली कि मेरे साथ श्री केदारनाथ जी में रहे उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री श्री धन सिंह रावत जी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, धन सिंह रावत जी श्री केदारनाथ जी में मेरे साथ ही थे.’ जिसके बाद अब उमा भारती भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गई है.

हिन्दुस्थान समाचार/ नेहा पाण्डेय