बिहारः बीजेपी नेता आरके सिन्हा बोले- किसी दलित को मुख्यमंत्री का उम्मीदवार घोषित करे RJD

RK-Sinha
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

पटना, बिहार।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद आरके सिन्हा ने कहा है कि राजद दलितों को गुमराह करने की बजाय दलित मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित करे. उन्होंने मंगलवार को कहा कि बिहार विधानसभा का चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आता जा रहा है, राजद का दलित प्रेम बढ़ता हुआ दिख रहा है. लेकिन, यह  उसका दलित प्रेम नहीं एक दिखावा मात्र है.

सिन्हा ने कहा कि मुझे 1990 का वह दिन याद है जब लालू प्रसाद यादव को विधायक दल का नेता बनाने और दलित नेता स्वर्गीय रामसुन्दर दास को किसी प्रकार से हराने के लिए एक तीसरा उम्मीदवार खड़ा करके 12 वोट काटकर लालू प्रसाद को षड्यंत्र पूर्वक पहली बार मुख्यमंत्री बनाया गया.

उन्होंने राजद को दलित विरोधी करार देते हुए कहा कि आजादी के बाद बिहार में दलितों का सबसे ज्यादा शोषण लालू-राबड़ी के 15 साल के शासन काल में हुआ है. लगभग हर जिले से राजद को वोट नहीं देनेवालों को मार-मारकर भगाया गया और राज्य छोड़कर बाहर मजदूरी करने के लिये उन्हें मजबूर किया गया.

सिन्हा ने कहा कि राजद को यदि इतना ही दलित प्रेम है, तो वह अभी से अपनी पुरानी गलतियों को मानते हुए किसी दलित नेता को मुख्यमंत्री का उम्मीदवार घोषित कर दे और अपने दलित प्रेम का सही परिचय दे.  

हिन्दुस्थान समाचार/विभाकर