#ELECTION2019: बिहार की 39 सीटों पर NDA कैंडिडेट्स का ऐलान, बेगूसराय से गिरिराज को टिकट, यहां देखें पूरी लिस्ट

विजय त्रिवेदी/प्रतिभा ज्योति

नई दिल्ली. बिहार में एनडीए के घटक दलों ने आज राज्य की लोकसभा की 40 में से 39 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. एनडीए की जारी सूची में जहां बीजेपी के बागी नेता रहे शत्रुघ्न सिन्हा और कीर्ति आजाद का टिकट काट दिया गया है. तो वहीं शाहनवाज हुसैन को भी टिकट नहीं दिया गया है. बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव ने बीजेपी कार्यलय में उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को नवादा की बजाय बेगूसराय से मैदान में उतारा गया है. पूर्वी चंपारण से बीजेपी ने राधा मोहन सिंह को टिकट दिया गया है. इसके अलावा बाल्मीकिनगर से जेडीयू के बैद्यनाथ प्रसाद, पश्चिम चंपारण से बीजेपी के संजय जायसवाल को टिकट दिया गया है. खगड़िया सीट पर अभी कैंडिडेट का ऐलान नहीं हुआ है, जो रामविलास पासवान की पार्टी एलजेपी के खाते में है.

वहीं सारण से राजीव प्रताप रूडी मैदान में होंगे. प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष नित्यानंद राय को उजियारपुर से उम्मीदवार बनाया गया है. केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे की बक्सर सीट बरकरार रखी गई है. पटना साहिब से बीजेपी के रविशंकर प्रसाद को और जमुई से एलजेपी के चिराग पासवान को टिकट मिला है.

इस बार बिहार चुनाव में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा. इस बार लालू प्रसाद यादव चुनाव नहीं लड़ेगे. रामविलास पासवान भी चुनाव नहीं लड़ेंगे

ये है पूरी लिस्ट



बीजेपी जिन 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी उसमें पश्चिम चंपारण (बेतिया), पुर्वी चंपारण (मोतिहारी), मुजफ्फरपुर, सारण, महराजगंज, शिवहर, मधुबनी , दरभंगा, उजियारपुर, बेगूसराय, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम, औरंगाबाद और अररिया शामिल हैं.

जेडीयू द्वारा लड़ी जाने वाली लोकसभा सीटों में वाल्मीकिनगर, सीवान, गोपालगंज, जहानाबाद, गया, काराकट, मधेपुरा, सुपौल, झंझारपुर, सीतामढ़ी, पूर्णिया, किशनगंज, बांका, भागलपुर, मुंगेर, नालंदा और कटिहार शामिल हैं .

बता दें कि एनडीए में सीट बंटवारे के फॉर्म्युले के तहत बीजेपी और जेडीयू 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं.वहीं एलजेपी के खाते में 6 सीटें हैं.

%d bloggers like this: