बिहार चुनावः बीजेपी को भारी बहुमत से वापसी की उम्मीद

Dushyant Kumar Gautam
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

बीजेपी ने बिहार विधानसभा चुनाव समेत गुजरात और मध्य प्रदेश में हो रहे उपचुनावों में जीत का भरोसा जताया है. पार्टी ने कहा है कि उपचुनावों में जीत के साथ ही बिहार में भी वह भारी बहुमत के साथ सरकार का गठन करेगी.

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपनी नई टीम के पदाधिकारियों के साथ पहली बैठक की. बीजेपी मुख्यालय में हुई इस बैठक के बाद महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि बैठक में आगामी चुनावों पर भी विस्तृत रूप से चर्चा हुई.

जल्द ही बिहार में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसी के साथ कई राज्यों की 58 सीटों पर उपचुनाव भी होने हैं. उन्होंने कहा कि हमें पूर्ण विश्वास है कि इन सब में भी हम विजय होंगे और बिहार में भी भारी बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे.

दुष्यंत कुमार गौतम ने कहा आज राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में अनेक विषयों पर चर्चा हुई. सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जताया गया कि उन्होंने कोरोना महामारी के मुश्किल वक्त में देश का कुशलता से नेतृत्व किया. प्रधानमंत्री मोदी ने लगातार देश के कोरोना योद्धाओं का हौसला बढ़ाने का काम किया.

उन्होंने कहा कि आज देश में 85 प्रतिशत रिकवरी रेट है और 1.5 प्रतिशत मृत्यु दर है. बीजेपी महासचिव ने कहा कि इस संकट काल में सभी पार्टियां और उनके कार्यकर्ता घरों में ही रहे लेकिन हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष के मार्गदर्शन में बीजेपी का समस्त कार्यकर्ता क्षेत्रों में जनता के बीच रहा. इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने भी बलिदान दिया.

गौतम ने कहा कि पार्टी किसान जागरण अभियान को जन-जन तक ले जाएगी और संसद से पारित कृषि सम्बंधित नए कानूनों की खूबियों से उन्हें अवगत कराएगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता लोगों को यह भी बताएंगे कि किस प्रकार कांग्रेस राजनीतिक स्वार्थ के लिए नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) की तरह ही कृषि सुधार कानूनों का भी विरोध कर रही है.

बीजेपी महासचिव ने कहा कि नए श्रम कानूनों का जिक्र करते हुए कहा कि इससे महिलाओं को पुरुषों के समान अधिकार, पारिश्रमिक मिल सकेगा, मेडिकल सुविधाएं और सामाजिक सुरक्षा भी अनिवार्य हुई है. असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों को भी पेंशन सुनिश्चित हुई है. हमारे कार्यकर्ता श्रम सुधार को लेकर श्रमिकों और जनता से संवाद करेंगे.

हिन्दुस्थान समाचार/अजीत