'चैंपियन' पर बड़ी कार्रवाई, 6 साल के लिए BJP से बाहर, जानिए क्या है पूरा मामला…

नई दिल्ली. बीजेपी के उत्तराखंड के हरिद्वार (Haridwar) जिले की खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह ‘चैंपियन’ को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है. प्रणव सिंह ‘चैंपियन’ पर बीजेपी (BJP) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें 6 सालों के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है.

पिछले दिनों उत्तराखंड के भारतीय जनता पार्टी से विधायक बने प्रणव सिंह चैंपियन (Pranav Singh Champion) की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी. इस वीडियो को लेकर मीडिया में उनकी जमकर आलोचना हुई थी. जिसके बाद पार्टी ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया था.

वीडियो में दो पिस्टल और एक कारबाइन के साथ डांस करते नजर आ रहे उत्तराखंड के विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के तीन शस्त्रों लाइसेंस निलंबित कर दिए गए हैं.

वीडियो के वायरल होने पर बीजेपी उत्तराखंड प्रभारी श्याम जाजू (Shyam Jaju) ने विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को अमर्यादित आचरण करने के आरोप में पार्टी से तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था.

ये पहला मौका नहीं
ये पहला मौका नहीं था जब चैंपियन ऐसे विवादों में रहे हों. करीब 4 साल पहले जब चैंपियन कांग्रेस विधायक और दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री थे तब भी उनका एक वीडियो वायरल हुआ था.

फरवरी 2016 में फिर एक गाना बजा और फिर कांग्रेस के विधायक रहते हुए कुंवर खुद को रोक नहीं सके. उनके डांस को लेकर बवाल भी हुआ.

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने येआदेश जारी है. इसके अनुसार, ‘भारतीय जनता पार्टी ने उत्तराखंड के खानपुर विधानसभा क्षेत्र से वर्तमान विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन की अनुशासनहीनता को गंभीरता से लेते हुए उन्हें 6 वर्ष के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया है.’

इस पत्र को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष, राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) को सूचनार्थ भेजा गया है. इसकी एक कॉपी उत्तराखंड बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष को भेजी गई है. पत्र के अनुसार ये निर्णय तत्काल प्रभाव से लागू होगा.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने 10 जुलाई को चैंपियन को कारण बताओ नोटिस जारी कर पूछा था कि क्यों ने उन्हें निष्कासित कर दिया जाए.

Leave a Reply

%d bloggers like this: