शहीदों के सम्मान में बीजेपी ने 2 दिन तक कैंसिल किए सारे कार्यक्रम

JP Nadda
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

चीन के साथ हुई हिंसक झड़प में शहीद हुए जवानों के प्रति पूरा देश शोक व्यक्त कर रहा है. सभी की आंखे नम हैं और दिल में चीन के लिए गुस्सा है. इसी बीच बीजेपी ने अगले दो दिन तक सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि बीजेपी ने अपने सभी राजनैतिक कार्यक्रमों, वर्चुअल सभाओं आदि को अगले दो दिनों तक स्थगित करने का निर्णय लिया है. उन्होंने ये जानकारी ट्विटर पर ट्वीट करके दी.

नड्डा ने ट्वीट करके कहा कि गालवान घाटी में मातृभूमि की रक्षा करते हुए अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले अमर शहीदों को हमेशा याद किया जाएगा. राष्ट्र उनका ऋणी है. मैं शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. बीजेपी ने अपने सभी राजनैतिक कार्यक्रमों, वर्चूअल सभाओं आदि को अगले दो दिनों तक स्थगित करने का निर्णय लिया है.

पीएम मोदी ने दी चेतावनी

इस घटना के बाद पीएम मोदी ने चीन को सख्त चेतावनी दी है. पीएम मोदी ने घटना में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि हमारे जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. पीएम मोदी ने कहा कि भारत शांति चाहता है, लेकिन अपनी अखंडता से कोई समझौता नहीं कर सकता है. उन्होंने कहा कि भारत अपने एक इंच जमीन की भी रक्षा करेगा.

अलर्ट मोड पर तीनों सेनाएं

इस दर्दनाक घटना के बाद रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने तीनों सेनाओं को हाई अलर्ट पर रहने का आदेश दिया है. चीनी नौसेना को कड़ा संदेश भेजने के लिए हिंद महासागर क्षेत्र में नौसेनिकों की संख्या बढ़ा दी गई है. लद्दाख से लेकर अरुणाचल तक सेना के जवानों की संख्या बढ़ा दिया गया है. तकरीबन 15 हजार जवान फ्रंट लाइन में तैनात किए गए हैं जबकि इससे ज्यादा उनको सपोर्ट देने के लिए तैनात कर दिए गए हैं.