BJP के बूथ कार्यकर्ता की निर्मम हत्या

कोलकाता

नदिया जिले में सत्तारूढ़ तृणमूल के समर्थकों ने गुरुवार देर रात BJP के एक बूथ सदस्य की पीट-पीटकर हत्या कर दी. पुलिस ने मामला दर्ज जांच-पड़ताल शुरू कर दी है.

पुलिस के मुताबिक मृतक की पहचान कृष्णानगर संसदीय क्षेत्र के भीमपुर थाना चापड़ा निवासी हराधन मिर्धा (46) के रूप में की गई है. वह कृष्णा नगर लोकसभा क्षेत्र के चापड़ा विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या-157 का भाजपा का सक्रिय सदस्य था.

गुरुवार देर रात तृणमूल के समर्थकों ने हराधन को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया. उसके बाद शव को रास्ते में फेंककर आरोपित फरार हो गए. भाजपा कार्यकर्ताओं को पता चला तो वे मौके पर पहुंचे. रक्तरंजित हराधन को जिला अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

आमचुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के कई कार्यकर्ताओं की अब तक हत्या की जा चुकी है. पुरुलिया जिले में भाजपा के एक सक्रिय कार्यकर्ता शिशुपाल‌ साहिस की हत्या कर उसका शव पेड़ से टांग दिया था.

नदिया जिले में एक अन्य सदस्य की हत्या कर शव को नाले में फेंक दिया था. अभी चार दिन पहले कोलकाता में जनसभा के लिए पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दावा किया था कि लोकसभा चुनाव के दौरान अब तक पार्टी के सात कार्यकर्ताओं की हत्या की जा चुकी है. फिलहाल, ताजा मामले में पुलिस ने एफआईआर ताे दर्ज कर लिया है, लेकिन अभी तक किसी आरोपित को गिरफ्तार नहीं किया गया है.


मधुकर बाजपेयी / Madhukar Vajpayee

%d bloggers like this: