दिवंगत सांसद अमर सिंह की सीट पर BJP ने सैयद जफर इस्लाम को दिया टिकट, सिंधिया को लाने का मिला इनाम

1
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

बीजेपी ने राज्यसभा सांसद अमर सिंह के निधन के बाद खाली हुई सीट से अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद जफर इस्लाम को टिकट दिया है. इस सीट पर 11 सितंबर को उपचुनाव होगा. चुनाव आयोग ने इस सीट पर उप चुनाव के लिए चुनावी प्रक्रिया को शुरू कर दिया है.

ज्योतिरादित्य सिंधिया को बीजेपी में लाने में सैयद जफर इस्लाम का काफी योगदान रहा है. वे कई मौकों पर पार्टी के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुके हैं. वे बीजेपी में राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं, इसलिए हर मौके पर अपनी पार्टी का बचाव करते नजर आते रहे हैं.

इसके अलावा वे पीएम मोदी के कामकाज से काफी प्रभावित रहते हैं. उन्होंने साल 2014 के दौरान बीजेपी को ज्वाइन किया था. आम तौर पर मुस्लिम वोटर आम तौर पर बीजेपी से दूर रहता है. ऐसे में पार्टी के लिए ऐसे नेता काफी मेहनत करते हैं. और अपने समाज के लोगों में पार्टी का प्रभाव एवं विश्वास बढ़ाते हैं.

सैयद जफर इस्लाम यदि राज्यसभा पहुंचने में सफल हो जाते हैं, तो बीजेपी की टिकट पर उच्च सदन पहुंचने वाले वो 5वें मुस्लिम उम्मीदवार होंगे. जफर इस्लाम से पहले बीजेपी ने अभी तक सिर्फ 4 मुस्लिम नेताओं को राज्यसभा भेजा है.

बीजेपी की टिकट पर राज्यसभा जाने वाले मुस्लिम नेताओं में मुख्तार अब्बास नकवी, शहनवाज हुसैन, सिकंदर बख्त और आरिफ बेग का नाम शामिल है. मौजूदा समय में सिर्फ मुख्तार अब्बास नकवी ही बीजेपी की ओर से राज्यसभा सांसद हैं.