विधानसभा उपचुनावः बीजेपी ने गुजरात-मणिपुर समेत 5 राज्यों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की

BJP
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

बीजेपी ने आज (रविवार को) 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा उप-चुनाव के लिए प्रस्तावित उम्मीदवारों की सूची पर मुहर लगा दी है. इस सूची में छत्तीसगढ़ से एक, गुजरात से सात, मणिपुर से चार और झारखंड-ओडिशा से दो-दो उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं.

बीजेपी ने छत्तीसगढ़ की मरवाही (एससी) सीट से डॉ गंभीर सिंह को उम्मीदवार बनाया है. इसके अलावा गुजरात की सात सीटों पर अबदासा से प्रद्युम्न सिंह जडेजा, मोरबी से बृजेश मिर्जा, धारी से जे.वी. काकड़िया, गधादा (एसटी) से आत्माराम परमार, कर्जन से अक्षय पटेल, दंग्स (एससी) से विजय पटेल और कप्रादा से जीतुभई चौधरी को उम्मीदवार बनाया है. वही झारखंड की 2 सीटों पर दुमका (एससी) से डॉ लुइस मरांडी और बेरमो से योगेश्वर महतो का नाम तय हुआ है.

BJP Candidate List
BJP Candidate List

इसके अलावा मणिपुर की चार सीट के लिए बीजेपी ने वानगोई से ओइनाम लुखोई सिंह, वांगजिंग-टेनथा से पोनम ब्रोजन सिंह, सैतु (एससी) नगामथंग हाओकिप तथा सिंघात (एसटी) से जिनसुआनहुआ उर्फ जी एस हैपू जोउ के नाम पर मुहर लगी है.

वहीं ओडिशा की दो सीट के लिए बालासोर से कुमार दत्ता और तिरतोल (एसटी) से राजकिशोर बेहेरा को उम्मीदवार बनाया है. दरअसल बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शनिवार शाम को जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई थी.

हालांकि इस बैठक के बाद उम्मीदवारों की घोषणा आज की गई. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मामंत्री नितिन गडकरी एवं समीरी के अन्य सदस्य उपस्थित रहे.

हिन्दुस्थान समाचार/आकाश