#ELECTION2019: BJP ने गुजरात की 4 और सीटों पर किया उम्मीदवारों का ऐलान

नई दिल्ली: लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने गुजरात से 4 और उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. इससे पहले पार्टी 27 मार्च को 3 सीटों पर और 23 मार्च को 15 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है.


गुजरात में लोकसभा की 26 सीटें– इन चारों निर्वाचन क्षेत्र में तीसरे फेज में चुनाव होने वाले हैं. इसके साथ ही बीजेपी ने गुजरात के तलाला विधानसभा क्षेत्र के उप-चुनाव के लिए भी उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है. बता दें कि गुजरात में लोकसभा की 26 सीटें हैं और बीजेपी की कोशिश प्रदेश में क्लीन स्वीप की है.


चार से सीटों से ये हैं उम्मीदवार– पाटन से बीजेपी ने भारतीसिंह डाभी ठाकुर को उम्मीदवार बनाया है. जूनागढ़ से राजेशभाई चुडास्मा को, आणंद से मितेशभाई पटेल को और छोटा उदयपुर से गीताबेन रथावा को उम्मीदवार बनाया गया है. छोटा उदयपुर की सीट आरक्षित (एससी) है. तलाला उपचुनावों के लिए जसाभाई बराड को उम्मीदवार घोषित किया गया है.


गुजरात है इज्जत का सवाल– गुजरात बीजेपी के लिए इज्जत का सवाल है क्योंकि पीएम नरेंद्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का घरेलू राज्य है. अमित शाह खुद भी इस बार गांधीनगर सीट से चुनाव लड़ेंगे. जिसके लिए उन्होंने शनिवार को नामांकन किया.

%d bloggers like this: