Delhi Elections 2020: बीजेपी और कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारो की दूसरी लिस्ट

  • बीजेपी के सुनील यादव दिल्ली बीजेपी युवा मोर्चा के अध्यक्ष हैं, जबकि एनएसयूआई से राजनीतिक सफर शुरू करने वाले रोमेश सभरवाल 40 साल से कांग्रेस के साथ हैं
  • 18 जनवरी को कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी.

चुनाव की दहलीज़ पर खड़ी दिल्ली में तीनों पार्टियों ने जीत हासिल करने के लिए जोर आजमाइश शुरू कर दी है. इसी के मद्देनजर कांग्रेस और बीजेपी ने बीती देर रात अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है जिसमें कांग्रेस ने 07 और बीजेपी ने 10 उम्मीदवारों की घोषणा की है. खास बात ये है कि दोनों पार्टियों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अपने-अपने उम्मीदवार के नामों की घोषणा भी कर दी है. इसके चलते कांग्रेस के रोमेश सभरवाल और बीजेपी के सुनील यादव सीएम केजरीवाल को टक्कर देंगे.

बता दें कि बीजेपी के सुनील यादव दिल्ली बीजेपी युवा मोर्चा के अध्यक्ष हैं, जबकि एनएसयूआई से राजनीतिक सफर शुरू करने वाले रोमेश सभरवाल 40 साल से कांग्रेस के साथ हैं.

बीजेपी की दूसरी लिस्ट में किसके नाम शामिल

पार्टी ने नांगलोई जाट से सुमनलता शौकीन, राजौरी गार्डन से रमेश खन्ना, हरि नगर से तेजिंदर पाल बग्गा, दिल्ली कैंट से मनीष सिंह, नई दिल्ली से सुनील यादव, कस्तूरबा नगर से रविंद्र चौधरी, महरौली से कुसुम खत्री, कालकाजी से धर्मवीर सिंह, कृष्णा नगर से अनिल गोयल और शाहदरा से संजय गोयल को उम्मीदवार बनाया है.

इससे पहले बीजेपी ने 57 उम्मीदवारों का नाम फाइनल किया था जिसमें 11 अनुसूचित जाति के थे. इसके अलावा चार महिलाओं को भी टिकट मिला था.

कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में किसके नाम शामिल

कांग्रेस ने तिलक नगर से रमिंदर सिंह बमराह, राजिंद्र नगर से रॉकी तुसीद, बदरपुर से प्रमोद कुमार यादव, कोंडली से अमरीश गौतम, गोंडा से भीष्म शर्मा, करावल नगर से अरविंद सिंह को टिकट दिया है.

इससे पहले 18 जनवरी को कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. पार्टी ने 54 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की थी.

Also Read: Delhi Election 2020 | Latest News of BJP | Latest Political News in Hindi

Leave a Reply

%d bloggers like this: