BAJAJ PULSAR का एबीएस वैरिएंट हुआ लॉन्च,पहले से ज्यादा सेफ हुई बाइक

BAJAJ ने अपनी सबसे पॉप्युलर बाइक PULSAR 180 का एबीएस वैरिएंट भारत में लॉन्च कर दिया हैं. PULSAR में एबीएस फीचर्स को जोड़ने के बाद ये बाइक अब पहले से ज्यादा सेफ हो गई है. इससे पहले कंपनी ने Pulsar 220F ABS और Avenger 220 के एबीएस वैरिएंट को भारतीय मार्किट में लॉन्च किया था.

सरकार के नए नियमों के मुताबिक 1 अप्रैल 2019 से 125 सीसी से ज्यादा क्षमता वाले सभी वाहनों में एबीएस मेंडटरी कर दिया गया हैं. इसलिए सभी कम्पनियां नए नियामकों के अनुरूप अपनी बाइक में कुछ बदलाव कर रही हैं.

Bajaj ने एबीएस PULSAR वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 92,563 रुपये तय की है. इस बाइक को जल्द ही BAJAJ डीलरशिप पर खरीदा जा सकेगा. BAJAJ PULSAR एबीएस वैरिएंट की कीमत नॉन-एबीएस वर्जन के मुकाबले 7000 रुपये ज्यादा है.

PULSAR 180 के नॉन-एबीएस वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 85,823 रुपये है. हालांकि कंपनी ने एबीएस के अलावा बाइक में कोई और मैकेनिकली चेंस नहीं किया हैं. PULSAR 180 में 178.6 सीसी, 4-स्ट्रोक एयरकूल्ड इंजन दिया गया है, जो कि 8500 आरपीएम पर 17.02 PS की मैक्सिमम पावर और 6500 आरपीएम पर 14.22 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है.

ये इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस हैं.इसमें 15 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है. PULSAR 180 का कर्ब वजन 145 किलोग्राम है. BAJAJ की PULSAR भारत की लोकप्रिय बाइक में से एक हैं. एक समय हुआ करता था जब PULSAR का मार्किट में एक छत्र राज था लेकिन बाद में टीवीएस की अपाचे सीरीज की वजह से PULSAR के ग्राहकों की संख्या में गिरावट दर्ज की गई.

टीवीएस की अपाचे भारतीय युवाओं को काफी पसंद आई. टीवीएस ने भी पिछले कुछ दिनों पहले ही अपनी अपाचे सीरीज को एबीएस से लैस किया हैं. लेकिन फिर भी PULSAR सीरीज की बाइक अपने सेंगमेंट की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक में से एक रही हैं. PULSAR को भारत की बेहतरीन बाइक्स में गिना जाता हैं.

%d bloggers like this: