अपराधियों पर पुलिस का शिकंजा, 68 वारंटी गिरफ्तार

बिहार के सारण पुलिस ने 25 साल से फरार एक अपराधी समेत 68 वारंटियों को सोमवार को गिरफ्तार किया.

पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय ने बताया कि हत्या, लूट, अपहरण, दुष्कर्म शराब कारोबार, आर्थिक धोखाधड़ी समेत अन्य आपराधिक मामलों में फरार चल रहे अपराधियों के खिलाफ पुलिस ने अभियान चलाया. इसके साथ ही जिले के सभी थाना क्षेत्रों में एक साथ 40 स्थानों पर कुर्की जब्ती की गयी.

पुलिस अधीक्षक हरकिशोर ने बताया कि न्यायालय की ओर से निर्गत किए गए कुर्की जब्ती वारंट के आलोक में सभी थानाध्यक्ष को एक साथ कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया था.

इस दौरान 35 स्थानों पर फरार अपराधियों की संपत्ति की कुर्की जब्ती की गई. जबकि कुर्की जब्ती करने गई पुलिस को पांच मामलों में फरार अपराधियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली.

उन्होंने बताया कि इंटरमीडिएट की परीक्षा समाप्त होने के बाद पुलिस पदाधिकारियों की उपलब्धता को देखते हुए यह विशेष अभियान चलाया गया. समकालीन अभियान के तहत पुलिस ने विभिन्न मामलों में फरार चल रहे 68 वारंटियों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि फरवरी माह में लगभग 150 कुर्की जब्ती के वारंटों का निष्पादन किया गया है. प्रत्येक सप्ताह एक दिन यह कार्रवाई की जा रही है . फरवरी माह में अब तक तीन बार अभियान चलाया गया. पहले दिन चलाए गए अभियान में 70 मामलों में पुलिस ने फरार अपराधियों के खिलाफ कुर्की जब्ती की कार्रवाई की .

उन्होंने बताया कि इसुआपुर पुलिस ने 25 साल से फरार एक अपराधी को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार किए गए 68 लोगों में से 47 व्यक्तियों को नए केस में पकड़ा गया. जबकि 21 लोगों को न्यायालय से निर्गत गिरफ्तारी वारंट के आरोप में पकड़ा गया है.

हिन्दुस्थान समाचार/गुड्डू

%d bloggers like this: