बिहारः पीएम मोदी ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता आरके सिन्हा को फोन करके हालचाल लिया

RK Sinha met PM Modi
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

पीएम मोदी वरिष्ठ नेताओं का काफी सम्मान करते हैं, चाहे वे विपक्षी नेता ही क्यों ना हों. कोरोनाकाल में पीएम राजनीति के पुराने स्तम्भों का काफी ख्याल रख रहे हैं. मतलब वे वरिष्ठ नेताओं को फोन करके उनका हालचाल ले रहे हैं. पीएम ने आज बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा को फोन करके उनका हालचाल लिया.

इसकी जानकारी खुद आरके सिन्हा ने ट्विटर के जरिये दी. आरके सिन्हा ने ट्वीट करके कहा कि सुबह सुबह प्रधानमंत्री जी ने फोन करके मेरा हालचाल पूछा. मुझे काफी प्रसन्नता हुई. सिन्हा ने आगे लिखा कि हमारा देश धन्य है, जिसे ऐसा कर्मठ और ऊर्जावान प्रधानमंत्री मिला, जिसके लिए राष्ट्रहित की सर्वोपरि है.

बिहार की राजनीति में आरके सिन्हा का काफी बड़ा कद है. वे बिहार बीजेपी के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं. पिछले अप्रैल महीने में ही वे राज्यसभा से रिटायर हुए हैं. इससे पहले वे प्रदेश बीजेपी और केंद्र की कई कमेटियों के सदस्य रह चुके हैं. एक राजनेता के अलावा वे एक पत्रकार और सफल उद्यमी भी हैं.

आपातकाल के दौर में जब इंदिरा सरकार ने प्रेस के सारे अधिकारों का हनन कर लिया था, तब इंदिरा सरकार के खिलाफ सिन्हा की कलम खूब चली थी. जेपी आंदोलन में भी वे शामिल हुए थे. और उसी आंदोलन से राजनीति में कदम रखा था. आज के समय वे हिन्दुस्थान समाचार बहुभाषी न्यूज एजेंसी के चेयरमैन हैं.

इसके अलावा देश-दुनिया में विख्यात एसआईएस ग्रुप के भी चेयरमैन हैं. एसआईएस आज बैंकों और मेट्रो तक को सुरक्षा देने में बड़ी भूमिका निभा रही है. इस कंपनी का करोड़ों में वार्षिक टर्नओवर है. और लाखों की संख्या में युवाओं को रोजगार दे रही है. इसके अलावा सिन्हा सामाजिक कार्यों में भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लेते हैं.

संगत-पंगत संस्था के जरिए वे हमेशा लोगों की मदद करते रहते हैं. लॉकडाउन के वक्त सिन्हा ने पटना में गरीबों के लिए मुफ्त खाना खिलाने का काम शुरु किया था. जिसमें प्रतिदिन हजारो की संख्या में लोग खाना खा रहे थे. इसके अलावा उन्होंने पटना में हजारों मास्क और सेनिटाइज की बोतलों का वितरण कराया था.