बिहार चुनावः पूर्णिया रैली में भावुक हुए नीतीश कुमार, बोले- ये मेरा अंतिम चुनाव है

Nitish Kumar Retirement
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

बिहार विधानसभा चुनाव अपने अंतिम दौर में है. पहले दो चरण का मतदान हो चुका है. और अब केवल तीसरे यानी अंतिम चरण के लिए वोटिंग होनी बाकी है. अंतिम चरण की वोटिंग से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने सन्यास का ऐलान करके सभी को चौंका दिया.

चुनाव प्रचार के आखिरी दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा ऐलान कर दिया. पूर्णिया में नीतीश कुमार ने जनता से आशीर्वाद देने की भावुक अपील करते हुए कहा कि यह चुनाव मेरा आखिरी चुनाव है, अंत भला तो सब भला.

रैली में नीतीश ने कहा कि आज चुनाव का आखिरी दिन है और परसों चुनाव है, ये मेरा आखिरी चुनाव है. अंत भला तो सब भला. अब आप बताएये इनको वोट दीजिएगा या नहीं. हाथ उठाकर बताइए. नीतीश कुमार के इस ऐलान ने सभी को चौंका दिया.

एनडीए की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार नीतीश कुमार का इस बार दो युवा चेहरों से सामना हो रहा है. एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान जहां नीतीश कुमार पर भ्रष्टाचार से संबंधित कई गंभीर आरोप लगा रहे हैं, तो वहीं महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव कह रहे कि नीतीश कुमार थक चुके हैं.

तेजस्वी से मिल रही टक्कर को देखते हुए नीतीश ने भी अपना ब्रह्मास्त्र चल दिया है. उन्होंने अपने रिटायर होने की घोषणा करके जनता की संवेदना लेने का दांव चला है. वहीं नीतीश की इस घोषणा के बाद महागठबंधन की साथी कांग्रेस ने तंज कसा है.

कांग्रेस ने तंज कसा

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि नीतीश कुमार ने तीसरे चरण के चुनाव से पहले जेडीयू, बीजेपी ने हार स्वीकार कर ली है. नीतीश कुमार बिहार को बदहाली की कगार पर लाने को लेकर माफी मांग कर विदा लेते तो बेहतर होता.

सुरजेवाला ने कहा कि नीतीश कुमार को हार नहीं दिख रही होती. सामने तो वो पहले ही इस बात की घोषणा कर देते. नीतीश कुमार को अब हार सामने दिख रही है. नीतीश-मोदी ने जितना बिहार का नुकसान किया है वो 73 सालों में कभी नहीं हुआ.