बीजेपी ने फूंका बिहार में चुनावी बिगुल, 9 जून को वर्चुअल रैली करेंगे अमित शाह

कोरोना काल के बीच बीजेपी ने बिहार चुनाव के लिए बिगुल फूंक दिया है. बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने खुद इसकी जानकारी दी. संजय जायसवाल ने बताया कि 9 जून को गृह मंत्री अमित शाह फेसबुक लाइव के जरिए उत्तर बिहार के लोगों से जुड़ेंगे.

संजय जायसवाल के अनुसार गृहमंत्री की इस डिजिटल मीटिंग में एक लाख लोगों को जोड़ने की तैयारी है. हालांकि उन्होंने कहा कि ये रैली बिहार चुनाव को लेकर नहीं बल्कि मोदी सरकार पार्ट 2 के एक साल पूरे होने पर की जा रही है. जायसवाल ने बताया केंद्र में बीजेपी की सरकार ने दूसरे कार्यकाल में 1 साल पूरा किया है. उसकी उपलब्धियों को इस रैली में बताया जाएगा.

जायसवाल ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने हमेशा व्यापारियों की मदद की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2014 में किए गए कार्यों की वजह से 2019 लोकसभा चुनाव में हमें 55 फीसदी वोट प्राप्त हुए और एनडीए गठबंधन ने 40 में से 39 सीटें अपने नाम की. उन्होंने कहा कि बिहार चुनाव में भी व्यापारी एनडीए पर विश्वास करेगा.

उन्होंने कहा कि केंद्र में मोदी सरकार और प्रदेश में बीजेपी समर्थित नीतीश सरकार ने बिहार का तेजी के साथ विकास किया है. जायसवाल ने कहा कि केंद्र से जितना हिस्सा बिहार को मिलना चाहिए उससे ज्यादा सूबे को मिल रहा है.

उन्होंने कहा कि बिहार सरकार को केंद्रीय योजना की 74 फीसदी राशि दी जाती है, जबकि महाराष्ट्र में इसके उलट है यानी वहां की सरकार को केंद्रीय योजना में सिर्फ 26 फीसदी हिस्सा ही दिया जाता है.

Leave a Reply

%d bloggers like this: