Bihar Assembly Election 2020: RJD में शामिल हुईं जेल में बंद बाहुबली आनंद मोहन की पत्नी लवली आनंद, CM नीतीश पर बोला हमला

ff
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) की तारीखों के ऐलान होने के बाद पार्टियों के बीच जोड़-तोड़ की राजनीति भी शुरू हो गई है. बिहार चुनाव से पहले एक सियासी उलटफेर हुआ है. बिहार के बाहुबली नेता और पूर्व सांसद आनंद मोहन की पत्नी लवली आनंद आज यानी सोमवार को राष्ट्रीय जनता दल में शामिल हो गई है.

राजद (RJD) में शामिल होने से पहले लवली आनंद ने तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) से मुलाकात की थी. इस अवसर पर लवली आनंद के बेटे चेतन आनंद भी वहां मौजूद थे. बता दें कि लवली आनंद ने पिछले लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार के लिए प्रचार किया था.

RJD की सदयस्ता लेते ही लवली आनंद ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर जमकर निशाना साधा. लवली आनंद ने कहा कि नीतीश सरकार ने उन्हें धोखा दिया है. वो राजद के साथ खड़ी हैं. तेजस्वी यादव उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपेंगे उसे निभाने के लिए तैयार हैं. ये सरकार धोखेबाज है लेकिन जनता अब उन्हें हिसाब सिखाएगी. हमारे साथ सभी वर्ग के लोग हैं.

लवली आनंद (Lovely Anand) बोलीं वर्तमान सरकार जुल्मी सरकार है. आनंद मोहन समेत सभी बड़े नेताओं को इस सरकार ने जेल भेजने का काम किया है.

लवली आनंद के पति आनंद मोहन सिंह (Anand Mohan Singh), गोपालगंज के डीएम रहे जी कृष्णैया की हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे हैं. आनंद मोहन ने अपने सियासी सफर की शुरुआत जनता दल से की थी. वह 1990 में विधायक बने थे. इसके बाद दो बार लोकसभा का चुनाव जीते.

लवली आनंद ने सियासी सफर की शुरुआत अपने पति आनंद मोहन सिंह की बिहार पीपुल्स पार्टी से की थी. 1994 में वैशाली संसदीय सीट पर हुए उपचुनाव में उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री सत्येंद्र नारायण सिन्हा की पत्नी किशोरी सिन्हा को हराया था.

2014 के आम चुनाव से पहले वो कांग्रेस में थीं, लेकिन कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने पर कांग्रेस छोड़ समाजवादी पार्टी (सपा) के टिकट पर चुनाव लड़ीं, जिसमें उनकी हार हो गईं. साल 2015 में वो जीतनराम मांझी की पार्टी हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (सेकुलर) से भी जुड़ी थीं.