बिहार के राजभवन में कोरोना की दस्तक, 20 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली. बिहार (Bihar) में कोरोना की वजह से स्थिति बिगड़ती जा रही है. बिहार में कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण का कहर लगातार बढ़ रहा है. कोरोना ने पटना (Patna) स्थित सीएम हाउस (Bihar Cm House) के बाद अब राजभवन (Raj Bhawan) में भी दस्तक दे दी है.

बिहार में मंगलवार को कोरोना वायरस ने बीजेपी मुख्यालय में भी दस्तक दे दी है. जहां पर एक साथ 75 कार्यकर्ता और पदाधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल समेत उनकी पत्नी और मां भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. सभी होम क्वारैंटाइन में हैं. संजय जायसवाल पार्टी ऑफिस में कई कार्यक्रमों में शामिल हुए थे.

वहीं बिहार के गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अमीर सुबहानी भी कोरोना के चपेट में आ गए हैं. बिहार में ये पहला मामला है जब सचिव स्तर के अधिकारी भी कोरोना संक्रमित हो रहे हैं. अमीर सुबहानी की जांच रिपोर्ट शुक्रवार को आई है. फिलहाल वो होम क्वारंटाइन में हैं.

गौरतलब है कि बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. बिहार में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 18,853 तक पहुंच गई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक पूरेदेश में  पिछले 24 घंटे में 29,429 नए मामले सामने आए हैं और 582 लोगों की मौत हुई है.

इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 9,36,181 हो गई है.जिनमें से 3,19,840 सक्रिय मामले हैं, 5,92,032 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और अब तक 24,309 लोगों की मौत हो चुकी है.

Leave a Reply

%d bloggers like this: