CWC19: टीम इंडिया की हार पर पूर्व फुटबॉलर बाइचुंग भूटिया ने दिया ये बयान

खेल डेस्क. भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व स्टार खिलाड़ी बाइचुंग भूटिया ने क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया के प्रदर्शन की सराहना की हैं. भूटिया का कहना है कि कई बार सबसे अच्छी टीम को भी जीत नसीब नहीं होती हैं.

इसके साथ ही भूटिया ने हार को भी खेल का हिस्सा बताया हैं. उन्होंने अपने बयान में कहा कि क्रिकेट की पहुंच ज्यादा से ज्यादा देशों तक बनाने के लिए आईसीसी को कोशिशें करनी चाहिए. ताकि नई-नई टीमें इसमें हिस्सा ले सकें.

बाइचुंग भूटिया ने विराट के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि टीम इंडिया सिर्फ 45 मिनट के खराब क्रिकेट की वजह हार गई. अगर अब हम कीवी टीम के साथ खेलते हैं तो 10 में से 9 दफा उन्हें हरा देंगे.

हम मैच हार गए ये एक अलग बात है क्योंकि ये भी खेल का ही एक हिस्सा है. अगर एक बार आप खेल से बाहर हो गए तो इसका मतलब बिल्कुल नहीं निकालना चाहिए कि हमारे पास एक खराब टीम हैं.

उन्होंने कहा ये सिर्फ इतना है कि सबसे अच्छी टीम नहीं जीत सकी. भले ही आप सबसे बेहतर टीम हैं, लेकिन कभी-कभी वो भी नहीं जीत पाती. खेल में ऐसा होता रहता है. मेरा मानना है कि हम फिर से शानदार वापसी करेंगे.

बाइचुंग भूटिया ने कहा कि हमें इस खेल में कुछ और टीमों की जरूरत है. नई टीमों के आने से खेल नए मुकाम को छुएगा. हमने देखा कि क्रिकेट विश्व कप के दौरान स्टेडियम में हमें ज्यादातर भारतीय, पाकिस्तानी और बांग्लादेशी फैन्स ही नजर आते हैं.

लेकिन इसमें दूसरे देशों के लोगों को भी आना बेहद मायने रखता हैं. इसलिए क्रिकेट को विस्तार जरूरी है. विश्व कप 2019 में भारतीय टीम शानदार शुरूआत करने के बाद सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई.

1 thought on “CWC19: टीम इंडिया की हार पर पूर्व फुटबॉलर बाइचुंग भूटिया ने दिया ये बयान”

Leave a Comment

%d bloggers like this: