लॉकडाउन खत्म होने के बाद कहां घूमने जाना चाहेंगे आप ! क्या ये प्लेसस भी हैं लिस्ट में

compressed-jlvi
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

चार महीने के लॉकडाउन ने कहीं ना कहीं हम सभी को डिप्रेश कर दिया है. हम में से शायद ही किसी ने सोचा होगा कि कभी हम लोगों को इतने लंबे समय तक घर पर रहना पड़ेगा. खैर अब जिंदगी धीरे-धीरे पटरी पर लौट रही है, लेकिन अभी भी सबकुछ नॉर्मल होने में काफी समय लगेगा.

दिन के 24 घंटे में से 18 घंटे घर के बाहर बिताने वाले यूथ के लिए तो ये समय और भी ज्यादा कठिन हो गया है. ज्यादातर लोग आजकल यही प्लान कर रहे हैं कि बस एक बार ये लॉकडाउन खत्म हो जाए उसके बाद वीकेशन पर चलेंगे. खैर ये तो पता नहीं कि टूरिज्म कब पटरी पर लौटेगा और दोबारा कब खुलकर घूमने की आजादी मिलेगी, लेकिन आज हम आपको बताने वाले हैं उन जगहों के बारे में जहां आप लॉकडाउन खत्म होने के बाद घूमने जा सकते हैं.

स्पीति घाटी

शिमला-मनाली अगर आप पहले घूम चुके हैं तो आप स्पीति वैली जा सकते हैं. ये जगह आपके लॉकडाउन के सारे स्ट्रस को छू मंतर कर देगी. हिमाचल में बसी स्पीति वैली जाने के लिए दो रास्ते हैं- पहला रास्ता शिमला होते हुए जाता है और दूसरा मनाली होते हुए जाता है. स्पीति वैली एडवेंचर स्पोर्टस के लिए काफी मशहूर है.

सिक्किम

लॉकडाउन के बाद घूमने के लिए सिक्किम आपकी बकिट लिस्ट में तो होनी ही चाहिए. ये राज्य रियल में तस्वीरों से भी ज्यादा खूबसूरत है और यहां जाकर आपको सुकून का एहसास होगा, जो आपको लॉकडाउन के स्ट्रस से रिलेक्श होने में मदद करेगा. सिक्किम अपने खाने और कल्चर के लिए काफी फेमस है, हालांकि इस राज्य में भी अभी लॉकडाउन लगा हुआ है तो यहां घूमने के लिए अभी आपको लंबा इंतजार करना होगा.

लद्दाख

अपने जीवन में कम से कम एक बार लेह-लद्दाख जाना हर यूथ का सपना होता है. बाइक पर लेह का रोड ट्रिप या दोस्तों के साथ ट्रैकिंग के लिए लद्दाख जाना हर किसी का ख्वाब होता है. आप में से कइयों लोगों ने इस साल लेह और लद्दाख घूमने का प्लान भी बनाया होगा, लेकिन महामारी के कारण प्लान कैंसिल करना पड़ा होगा. खैर एक ना एक दिन इस महामारी का अंत होगा और फिर आप इस जगह ट्रिप पर जा पाएंगे.