बंगाल को नहीं बनने दूंगी गुजरात: ममता बनर्जी

नई दिल्ली. बंगाल सरकार और केंद्र सरकार के बीच बवाल थम नहीं रहा है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि बंगाल को गुजरात में बदलने के लिए योजना बनाई जा रही है.

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने मंगलवार को समाज सुधारक ईश्वर चंद्र विद्यासागर को श्रद्धांजलि दी. ममता ने मंगलवार को कोलकाता में ईश्वरचंद्र विद्यासागर की नई मूर्ति का अनावरण किया.

14 मई को बीजेपी प्रमुख अमित शाह के रोड शो के दौरान हुई झड़प में विद्यासागर कॉलेज में लगी विद्यासागर की मूर्ति टूट गई थी. इसमें विद्यासागर की प्रतिमा खंडित हो गई थी. दोनों पार्टियों ने एक-दूसरे पर मूर्ति तोड़ने का आरोप लगाया था. अब उसी जगह पर नई मूर्ति लगाई गई है.

ममता बनर्जी ने राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी पर सवाल उठाते हुए कहा कि बीजेपी बंगाल को गुजरात बनाने की कोशिश कर रही है, लेकिन बंगाल गुजरात नहीं है.

इसके साथ ही उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए ममता ने कहा कि हमारे पास दस्तावेजों में सब कुछ है. हम जानते हैं कि उन्होंने विद्यासागर की मूर्ति को तोड़ा. अब वो गृह मंत्री हैं. आप गेरूआ पहनकर भगवाधारी नहीं बन सकते. ये एक संस्कृति है.

उन्होंने कहा, “मैं राज्यपाल का आदर करती हूं लेकिन हर पद की अपनी संवैधानिक सीमा होती है. बंगाल को बदनाम किया जा रहा है. अगर आप बंगाल और उसकी संस्कृति को बचाना चाहते हैं तो साथ आएं. बंगाल को गुजरात में बदलने के लिए योजना बनाई जा रही है. बंगाल गुजरात नहीं है.”

वहीं पश्चिम बंगाल में सियासी संघर्ष के बीच खूनी हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. शनिवार को बशीरहाट हिंसा में चार लोगों की हत्या के बाद रविवार और सोमवार को BJP और RSS के दो कार्यकर्ताओं के शव पेड़ से लटके मिले थे.

वहीं, सोमवार की ही रात उत्तर 24 परगना के कांकीनारा इलाके में हुए बम धमाके से लोग दहशत में हैं। इस बम धमाके में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि चार अन्य लोग घायल हो गए. मरने वाला टीएमसी का कार्यकर्ता बताया जा रहा है. बंगाल में शनिवार से लेकर सोमवार रात तक महज 72 घंटों में आठ लोगों की हत्या हुई है.

%d bloggers like this: