कार्तिक ने की ऐसी हरकत की बीसीसीआई ने जारी कर दिया कारण बताओ नोटिस

भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक को बीसीसीआई ने कारण बताओ नोटिस दिया है. कार्तिक को यह नोटिस प्रोटोकॉल तोड़ने की वजह से भेजा गया है. उनको सात दिन के भीतर इस नोटिस का जवाब देने को कहा गया है.

बीसीसीआई ने कार्तिक को यह नोटिस कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) की टीम त्रिनबागो नाइट राइडर्स के ड्रेसिंग रूम में जाने के कारण दिया है. कार्तिक टीम के कोच ब्रैंडन मैक्कलम के साथ ड्रेसिंग रूम में थे. मैक्कलम को हाल ही में कोलकाता का भी कोच नियुक्त किया गया है.

विंडीज में दिनेश कार्तिक कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) फ्रेंचाइजी त्रिनबागो नाइट राइडर्स के एक प्रमोशनल इवेंट में शामिल हुए थे. त्रिनबागो नाइट राइडर्स बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान की टीम है.

34 वर्षीय कार्तिक को त्रिनबागो नाइट राइडर्स के ड्रेसिंग रूम में देखा गया और पोर्ट ऑफ स्पेन में सेंट किट्स एंड नेविस के खिलाफ सीपीएल के ओपनिंग मैच भी उन्होंने अटेंड किया.

बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है और कहा है कि कार्तिक को ऐसा करने से पहले इजाजत लेनी चाहिए थी क्योंकि वह अभी भी बोर्ड के केंद्रीय अनुबंध प्राप्त खिलाड़ियों की सूची में हैं. कार्तिक को सात दिनों के अंदर इस नोटिस का जवाब देना है. अधिकारी ने कहा, “देखना होगा कि सीओए उनके जवाब को किस तरह से लेती है।”

आपको बता दें की कार्तिक BCCI के सेंट्रल कॉनट्रैक्ट में हैं और उनको किसी भी विदेशी टी20 लीग में जाने से पहले बोर्ड को इस बात की जानकारी देनी होती है. ड्रेसिंग रूम में टीम के साथ मौजूद रहने के लिए भी उनको बोर्ड से अनुमति लेनी थी लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. अब उनको नोटिस जारी कर इन सभी बातों पर जवाब देने कहा गया है.

Leave a Reply

%d bloggers like this: