BATLA HOUSE TRAILER REVIEW : क्या एनकाउंटर फर्जी था

बाटला हाउस एनकाउंटर यानी ऑपरेशन बाटला हाउस पर बन रही जॉन अब्राहिम की फिल्म बाटला हाउस का ट्रेलर रिलीज हो गया है. फिल्म को निखिल आडवाणी ने डायरेक्ट किया है. फिल्म में जॉन के साथ एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर अहम रोल में है.

कैसा है फिल्म का ट्रेलर

ट्रेलर की शुरुआत साल 2008 में हुए बाटला एनकाउंटर के साथ हो रही है. आगे दिखाया गया है कि इस एनकाउंटर को अंजाम देने वाली दिल्ली पुलिस की टीम को किस एनकाउंटर के बाद मीडिया और पॉलिटिकल पार्टीज की पॉलिटिक्स का शिकार होना पड़ता है. टीम को लीड कर रहे संजय सिंह को हर तरह से इस एनकाउंटर का सच बताने के लिए फोर्स किया जाता है. लेकिन इस एनकाउंटर सच क्या था ये जानने के लिए 15 अगस्त तक का इंतजार करना पड़ेगा.

ट्रेलर शुरु से लेकर अंत इस केस के साथ ऑडियंश की कनेक्टिविटी बनाए रखता है. ट्रेलर की जो सबसे अच्छी बात है वो ये कि एनकाउंटर को लेकर जो लोगों के मन में सवाल है वो इस ट्रेलर को देखने के बाद जानने के लिए और प्रेरित करते हैं. एनकाउंटर से जुड़े पुलिस वालों पर इसका असर, मीडिया का प्रेशर, नेताओं की राजनीति ये वो फैक्ट्स है जो सुनने में आम लगते है लेकिन इन आम प्वाइंटस को भी बड़ी अच्छी तरह से ट्रेलर में दिखाया गया है.

स्टारकास्ट

फिल्म में जॉन अब्राहिम के साथ मृणाल ठाकुर लीड रोल में है. जो एक जर्नलिस्ट का रोल प्ले कर रहे हैं. फिल्म भूषण कुमार ने प्रोड्यूज किया है.

बाटला हाउस केस

बाटला हाउस सबसे चर्चित एनकाउंटर में से एक है जिसे लेकर लोगों के मन में अलग-अलग धारणा है. कई लोगों को लगता है कि ये केस फर्जी था. लेकिन इस एनकाउंटर का सच क्या है ये बहुत कम लोग जानते हैं. ऐसे में निखिल आडवाणी उस सच को फिल्म के जरिए लेकर आ पाते हैं या नहीं ये बड़ा सवाल है.

फिल्म 15 अगस्त पर रिलीज हो रही है. लेकिन बॉक्स ऑफिस फिल्म की राह आसान नहीं है. बाटला हाउस की टक्कर प्रभास की फिल्म साहो और अक्षय की मिशन मंगल से है.

3 thoughts on “BATLA HOUSE TRAILER REVIEW : क्या एनकाउंटर फर्जी था”

Leave a Reply

%d bloggers like this: