इनसाइडर-आउटसाइडर की बहस से हैरान हैं बप्पी लाहिड़ी, बोले-आपके भाग्य में स्टार बनना है तो कोई रोक नहीं सकता

bappi lehri
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली: बॉलीवुड के दिग्गज गायक और संगीतकार बप्पी लाहिड़ी का कहना है कि सभी को फिल्म इंडस्ट्री में कड़ी मेहनत करनी होगी और हमेशा वही मिलेगा जो उनके भाग्य में है. बप्पी लाहिड़ी एक नए कॉन्सेप्ट के साथ वापस आ गए हैं, लेकिन इस बार ये एक नई कंपोजिशन या रीमिक्स नहीं है, बल्कि सलमान खान स्टारर सुल्तान के एक लोकप्रिय गाने का लाइव रीक्रिएट है.

म्यूजिक रियलिटी शो टाइम्स ऑफ म्यूजिक में संगीत जगत के दिग्गज बप्पी लाहिड़ी, आनंद जी और अन्य नजर आएंगे. इस शो का कॉन्सेप्ट दिलचस्प है. विभिन्न स्टाइल्स और युगों के संगीतकार एक-दूसरे की सबसे प्रसिद्ध धुनों को फिर से लिखेंगे और कुछ नया पेश करेंगे. 

पुरानी क्लासिक्स को फिर से बनाने के बारे में उन्होंने कहा कि बद्रीनाथ की दुल्हनिया में मेरे पुराने गीत तम्मा तम्मा के साथ नए ट्रेड शुरू हुई. मैं इस पर टिप्पणी नहीं करना चाहता हूं. जनता की पसंद सबसे बड़ी पसंद है. जनता मेरी सब कुछ है. बप्पी लाहिड़ी इन दिनों इनसाइडर-आउटसाइडर के बहस से भी हैरान हैं. उन्होंने कहा कि हर किसी को इस इंडस्ट्री में संघर्ष करना पड़ता है. जो आपके भाग्य में है, वो आपको मिलेगा. यदि आपके भाग्य में स्टार बनना है तो कोई भी आपको रोक नहीं सकता है. भगवान पर विश्वास रखें.

बप्पी दा को उनके हिट नंबरों के लिए उतना ही जाना जाता है, जितना कि उन्हें सोने के प्रति आकर्षण के लिए जाना जाता है. वो बॉलीवुड में गोल्ड मैन के नाम फेमस हैं. उनका कहना हैं कि सोना मेरे लिए भाग्यशाली है. जब मैंने सोना पहनना शुरू किया तो मेरे गाने हिट हो गए.

बप्पी दा को पहले से ही हिट नंबर को फिर से बनाने का मौका मिला और अपने अतिरिक्त लिरिक्स के साथ अपने खुद के अनएस्पेक्टेड पंच जोड़े हैं. वे कहते हैं कि इस तरह का शो संगीत प्रेमियों के लिए एक अच्छा है, जो कोरोनो वायरस महामारी के कारण घर के अंदर हैं. इस तरह का कार्यक्रम भारत में पहली बार बनाया जा रहा है. इसमें कई प्रतिभागी हैं, जो एक-दूसरे के गानों को रीक्रिएट कर रहे हैं. मैंने सुल्तान का एक गीत गाया है, जबकि मेरा गीत याद आ रहा है तेरा प्यार को विशाल-शेखर द्वारा रिअरेंज किया गया है.

दुनिया भर में किंग ऑफ डिस्को कहे जाने वाले बप्पी दा आज भी अपने प्रशंसकों के बीच लोकप्रिय हैं. उन्होंने कहा कि मैं 50 वर्षों से अधिक समय से गा रहा हूं. मेरा पहला गाना बंबई से आया मेरा दोस्त था, यह सुपरहिट हुआ था. यह विनोद खन्ना पर फिल्माया गया था. मेरे सभी गाने सुपरहिट हुए.

बप्पी लाहिड़ी ट्रेंड के साथ चलने में विश्वास रखते हैं और उनका मानना हैं कि उनके दर्शक ही उन्हें जज करने वाले हैं. वो गायकों और म्यूजिक कंपोजरों की वर्तमान में बहुत सारी लीग में शामिल हुए हैं. क्योंकि उन्होंने आलिया भट्ट और वरुण धवन की फिल्म ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ के लिए अपनी खुद की तम्मा तम्मा को फिर से बनाया.

उनके नवीनतम काम में टाइगर श्रॉफ की बागी 3 के लिए किशोर कुमार के मूल गीत एक आंख मारू तो का रीक्रिएट है.

हिन्दुस्थान समाचार/ मोनिका शेखर