CWC19: बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज 7 विकेट से दी मात, शाकिब ने जड़ा शानदार शतक
  • वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 321 रन का स्कोर खड़ा किया था
  • वेस्टइंडीज के लिए शाई होप ने 96, लेविस ने 70 और हेटमायर ने 50 रनों की उपयोगी पारी खेली

खेल डेस्क. विश्व कप के एक मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने उलटफेर करते हुए वेस्टइंडीज टीम को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी. बांग्लादेश की इस जीत के हीरो रहे शाकिब अल हसन ने 124 रन की धमाकेदार पारी खेली.

इससे पहले वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 321 रन का स्कोर खड़ा किया था. वहीं जवाब में लक्ष्य की पीछा करने उतरी बांग्लादेश ने 41.3 ओवर में ही तीन विकेट खोकर आसानी से जीत हासिल कर ली.

वेस्डइंडीज टीम से मिले 322 रन से लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की सलामी जोड़ी तमीम इकबाल और सौम्य सरकार ने 52 रन ने टीम को सधी हुई शुरुआत दी. बांग्लादेश का पहला विकेट सौम्य के रूप में गिरा.

सौम्य आंद्रे रसेल की गेंद पर क्रिस गेल द्वारा 29 रन के स्कोर पर लपके गए. इसके बाद तमीम इकबाल को शेल्डन कॉट्रेल ने अपनी गेंद पर रन आउट किया. टीम के अनुभवी बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम 1 रन बनाकर ओशाने थॉमस का शिकाब बने.

तीन विकेट गिरने के बाद मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरे शाकिब और लिटन दास ने शानदार साझेदारी करते हुए टीम को जीत दिलाई. शाकिब ने जहां इस टूर्नामेंट का दूसरा शतक जड़ा वहीं लिटन ने भी 69 गेंदों में 94 रनों की विस्फोटक पारी खेली.

वेस्टइंडीज के लिए आंद्रे रसेल और ओशाने थॉमस ने एक-एक विकेट हासिल किया. मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 321 रन बनाए. सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल तीसरे ओवर में खाता खोले बगैर आउट हो गए.

जबकि रसेल खाता खोले बिना ही मुस्तफिजुर की गेंद पर पवेलियन लौट गए. वेस्टइंडीज के लिए शाई होप ने 96, लेविस ने 70 और हेटमायर ने 50 रनों की उपयोगी पारी खेली. बांग्लादेश के लिए मुस्तफिजुर रहमान और मोहम्मद सैफुद्दीन ने 3-3 विकेट लिए.

बांग्लादेश ने विश्व कप इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा रन चेज किया. इससे पहले बांग्लादेश ने साल 2015 में स्कॉटलैंड के खिलाफ 322 रन का बनाकर ही जीता था. विश्व कप में सबसे बड़े लक्ष्य को हासिल करने का रिकॉर्ड आयरलैंड के नाम है.

Trending Tags- West Indies | Bangladesh | World Cup 2019 | Shakib Al Hasan | Scotland | Sports News

%d bloggers like this: