Baleno फेसलिफ्ट फरवरी में की जाएगी लॉन्च, इन खूबियों से लैस होगी कार

मारूति न्यू बेलेनो को इंडियन मार्किट में लॉन्च करने जा रही हैं. कंपनी इस कार की बुकिंग पहले ही शुरू कर चुकी हैं. नई बेलेनो फेसलिफ्ट मॉडल के साथ आएगी. फेसलिफ्ट मारुति बलेनो का टीजर सोशल मीडिया पर जारी किया जा चुका हैं.

मारुति बलेनो के पुराने मॉडल में 1.2-लीटर 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 83 bhp का पावर और 115 Nm टॉर्क जनरेट करता है. वहीं 1.3-लीटर का 4-सिलिंडर डीजल इंजन मौजूद है, जो 74 bhp की पावर के साथ 190 Nm टॉर्क जनरेट करता है.

फेसलिफ्ट बलेनो में पुराना इंजन ही रहने की संभावना है. नई बेलेनो पुरानी वाली कार का ही अपग्रेड वैरिएंट हैं. इस कार का डिजाइन पहले की ही तरह दिखाई देगा. वहीं सीटस में भी ज्यादा तब्दीली नहीं की जाएगी.

इसमें कॉस्मेटिक चेंज किए गए हैं. इस गाड़ी के हैडलैम्प भी पहले से थोड़ा अलग नज़र आयेंगे. इसके गाड़ी में नए एलॉय व्हील्स ऐड़ किए गए हैं. इस गाड़ी में ब्लैक इंटीरियर देखने को मिलेगा. इस गाड़ी में टचस्क्रीन के इंटरफेस को चेंज किया हैं.

इसके साथ ही गाड़ी में एंड्रॉयड ऑटो के एप्पल कार प्ले दिया गया है. जबकि कार में रिवर्स पार्किंग कैमरा भी दिया गया हैं. नई बेलेनो में कलाइमेंट कंट्रोल फीचर्स भी मिलता है. इस गाड़ी में यह फीचर्स पहले भी मिलते थे.

पहली बेलेनो के मुकाबले इसमें ज्यादा चेंजस देखने को नहीं मिलते हैं. इस गाड़ी में सेफ्टी के लिए केवल दो बैग दिए गए हैं. नई बलेनो के सभी वेरियंट स्पीड वॉर्निंग और पैसेंजर सीट बेल्ट वॉर्निंग के साथ आयेंगे.

मारूति की इस कार को प्रीमियम हैचबैक की कैटेगरी में शामिल किया जाता हैं. बेलेनो की इस गाड़ी को अट्रेक्टिव लुक की वजह से ज्यादा पसंद किया जाता हैं. अब देखने वाली बात ये होगी कि नई बेलेनो कसटमर्स को कितना लुभाती हैं.

%d bloggers like this: