नैनो से भी छोटी कार भारत में 18 अप्रैल को होगी लॉन्च, जानें कार की खासियत और दाम
  • Qute एक लीटर पेट्रोल में तकरीबन 36 किलोमीटर का माइलेज देंगी
  • Bajaj Qute को साल 2012 के ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था
  • Bajaj RE60 कोडनेम से पेश किया गया था

नई दिल्ली. Bajaj भारत में अपनी सबसे छोटी कार को लॉन्च करने जा रहा है. बजाज की सबसे छोटी कार भारत में Qute नाम से पेश की जाएगी. कंपनी भारत में इसे 18 अप्रैल 2019 को ऑफिशियली लॉन्च करेंगी.

Bajaj पहले से ही अपने इस व्हीकल्स को दूसरे बाजार में निर्यात कर रही है. Bajaj ने अपनी Qute को सबसे पहले 2012 ऑटो एक्सपो में पेश किया था. सरकार ने इस चार पहियों वाली क्वाड्रिसाइकल को हाल ही में मंजूरी दी है.

ट्रांसपोर्ट मिनिस्ट्री ने क्वाड्रिसाइक के बारे में नोटिफिकेशन भी जारी कर चुकी है. कंपनी ने इसके प्रोडक्शन वर्जन को ऑटो एक्स्पो के 2016 एडिशन में पेश किया था. बजाज के इस नए व्हीकल्स का उपयोग कमर्शियल और पर्सनल तौर पर किया जा सकेंगा.

Qute में बजाज ने 216 cc, सिंगल-सिलेंडर, ट्विन-स्पार्क इंजन युज किया है जो कि मोनो-फ्यूल वर्जन में उपलब्ध है. इसका पेट्रोल वेरिएंट 5500 rpm पर 13 bhp की पावर और 4,000 rpm पर 18.9 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.

Bajaj की CNG वेरिएंट 10bhp की पावर और 16Nm का टॉर्क जनरेट करेगा. ये इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगा. इसमें 8 लीटर का पेट्रोल टैंक दिया जाएगा. Qute 1 लीटर पेट्रोल में लगभग 36 किलोमीटर की दूरी तय कर सकेंगी.

इसकी टॉप स्पीड 70km/ph होगी. Qute के पेट्रोल वर्जन के लिए 2.64 लाख रुपये और CNG वेरिएंट के लिए 2.84 लाख रुपये तय की जा सकती है. हालांकि अभी बजाज ने Qute की कीमत के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है.

Trending Tags- Bajaj Qute, Automobile news, Bajaj car launch date, News headlines, Upcoming bajaj cars, New car launch, Bajaj new cars, Bajaj qute car launch date in india, Bajaj qute 2019 price

%d bloggers like this: