DOMINAR 400 नए इंजन के साथ होगी लॉन्च, जानिए बाइक में क्या है खास

नई दिल्ली.BAJAJ भारत में जल्द ही अपनी पावरफुल बाइक DOMINAR 400 का नया वैरिएंट लॉन्च करने जा रही हैं. BAJAJ ने अपनी नई DOMINAR में पहले के मॉडल के मुकाबले कुछ बदलाव किए हैं. लीक रिपोर्ट के मुताबिक कम्पनी ने न्यू DOMINAR के इंजन को अपडेट किया हैं. जो कि पहले से ज्यादा रिफाइन होगा.

इसके साथ ही पॉवर और टॉर्क भी ज्यादा प्रोड्यूस करेगा. हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि इस बाइक में कौन सा इंजन इस्तेमाल किया गया हैं. BAJAJ ने न्यू DOMINAR में अपसाइड डाउन फ्रंट फॉर्क्स दिए है जबकि पुराने मॉडल में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन को उपयोग में लाया गया हैं.

इसके साथ ही इसमें ट्विन एक्जिट एग्जॉस्ट सेटअप दिया जाएगा. कम्पनी ने नई DOMINAR में अपटेडेट इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया हैं. जिसमें गियर शिफ्टिंग के साथ स्पीड, फ्यूल लेवल, रियल टाइम माइलेज, को भी देखा जा सकता हैं. इसके साथ ही बाइक को सेफ बनाने के लिए इसमें ड्युअल चैनल एबीएस को भी शामिल किया गया है.

एबीएस से ब्रैकिंग पॉवर में भी इजाफा होता हैं. नई DOMINAR को बड़े रेडिएटर से लैस किया गया है जो इंजन को बेहतर कूलिंग प्रदान करेगा. न्यू DOMINAR में पहले से बड़ा इंजन किया गया है जिसकों ड्युअल ओवरशाफ्ट सेटअप और ट्रिपल स्पॉर्क प्लग से लैस किया जाता हैं. बाइक में नया DOHC लेआउट होने की वजह से यह इंजन पुराने वैरिएंट के मुकाबले बढ़िया परफॉर्म करेगा.

भारतीय मार्किट में DOMINAR का मुकाबला केटीएम 390 से होगा जो अभी इस सेगमेंट की फेमस बाइक्स में से एक हैं. हालांकि न्यू DOMINAR को भारतीय बाज़ार में पहले रॉयल इनफील्ड से भी कड़ी चुनौती मिलेगी. कम्पनी इस बाइक की कीमत लगभग 20 से 25 हजार रुपए तक बढ़ा सकती है.

%d bloggers like this: