झारखंड की सभी 81 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी झाविमो, बाबूलाल मरांडी ने झामुमो के लिए कही ये बात

नई दिल्ली. झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और झारखंड विकास मोर्चा (JVM) सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी इस विधानसभा चुनाव में अकेले सभी 81 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

झारखंड विकास मोर्चा प्रमुख बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि चुनाव के पहले ही बीजेपी डरी और सहमी हुई है. बाबूलाल मरांडी ने बीजेपी पर हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप लगाते हुए जमकर निशाना साधा.

उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी (BJP) ने दलबदल कानून की धज्जियां उड़ाई, जिसका जवाब जनता चुनाव में देगी. इसके साथ ही बाबूलाल मरांडी ने झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) पर कटाक्ष करते हुए इशारों ही इशारों में कहा, ‘कई लोगों के पुरखों की पार्टी है, विरासत में उन्हें सीटें मिली हैं, परंतु हमारी पार्टी नई है. हम दिहाड़ी मजदूर हैं. संघर्ष कर सीट जीतेंगे.

उन्होंने कहा कि पांच और छह नवंबर को रांची में राज्य के सभी जिला के कार्यकर्ताओं को बुलाया गया है. सबके साथ रायशुमारी कर प्रत्याशियों का नाम तय किया जायेगा.

पूर्व मुख्यमंत्री ने गिरिडीह जिले के राजधनवार में कहा कि झाविमो (प्र) किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं करेगा. हम अपने दम पर सभी 81 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.

झारखंड में कुल 5 चरणों में विधानसभा चुनाव संपन्न होगी. 23 दिसंबर को रिजल्ट घोषित किए जाएंगे. पहले चरण का मतदान (Voting) 30 नवंबर, दूसरे चरण का 7 दिसंबर, तीसरे चरण का 12 दिसंबर, चौथे चरण का 16 दिसंबर और पांचवें चरण का मतदान 20 दिसंबर को होगा. जबकि नतीजे 23 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे.

इस बीच झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने आरजेडी प्रमुख (RJD) और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) से मिलने रिम्स पहुंचे थे.

Leave a Comment

%d bloggers like this: