आजम खान मांगेंगे माफी या होगी कार्रवाई, फैसला आज

नई दिल्ली. रामपुर से सपा सांसद आजम खान ने गुरुवार को लोकसभा में पीठासीन अधिकारी और बीजेपी सांसद रमा देवी के लिए जो विवादित बयान दिया, उसे लेकर आज भी हंगामा हो सकता है. आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में सपा सांसद आजम खान पर आज फैसला होगा.

बीजेपी समेत कई दलों ने साफ कर दिया है कि अगर आजम खान अपने बयान के लिए माफी नहीं मांगते हैं, तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.

स्पीकर ओम बिड़ला उनके सामने बिना शर्त माफी मांगने का प्रस्ताव रखेंगे. सांसद खान अगर इसके लिए तैयार नहीं हुए तो उनके खिलाफ भावी कार्रवाई की रूपरेखा तैयार की जाएगी.

शुक्रवार को इस मामले में स्पीकर की ओर से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में खान के सामने माफी मांगने का प्रस्ताव रखने का फैसला हुआ था.

महिला सांसदों और खुद सांसद रमा देवी ने कहा है कि माफी के बदले आजम खान को पूरे कार्यकाल के लिए सदन से निष्कासित कर दिया जाना चाहिए.

गौरतलब है कि बृहस्पतिवार को तीन तलाक बिल पर चर्चा के दौरान खान से तब कार्यवाही का संचालन कर रहीं रमा देवी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इस दौरान हुए विवाद और माफी मांगने की मांग के बीच खान सदन छोड़ कर चले गए थे.

सभी दलों ने कहा था कि अगर आजम इसके लिए तैयार नहीं होते तो इसके बाद स्पीकर का निर्णय उन्हें स्वीकार्य होगा.

इससे पहले जयाप्रदा के खिलाफ अमर्यादित बयान के मामले में आरोप पत्र दाखिल किया गया, उसके बाद सैफनी में दर्ज मुकदमें में और अब शेष रहे सभी 15 मामलो में उनके खिलाफ चार्जशीट दाखिल हुई है.

दूसरी ओर एक सभा में अब्दुल्ला आजम ने भी जयाप्रदा का नाम लिए बगैर अमर्यादित टिप्पणी की थी. जिसका मुकदमा गंज कोतवाली में दर्ज किया गया था. पुलिस ने इस मामले में अब्दुल्ला आजम के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है.

Leave a Comment

%d bloggers like this: