आजम खान ने डाले हथियार, लोकसभा में मांगी 2 बार माफी
  • आजम खान ने लोकसभा में माफी मांगते हुए कहा कि पूरा सदन मेंरे आचरण को जानता है. रमा देली को दिए गए बयान पर माफी मांगी है
  • बीजेपी सांसद रमा देवी ने कहा कि आजम की आदत बिगड़ी हुई है. आजम के व्यवहार से देश को दुख हुआ. आजम संसद के बाहर भी ऐसा ही आचरण रखते हैं

नई दिल्ली. रामपुर से सपा सांसद आजम खान ने गुरुवार को लोकसभा में पीठासीन अधिकारी और बीजेपी सांसद रमा देवी के लिए जो विवादित बयान दिया, उसे लेकर आज लोकसभा में माफी मांग ली है.

सदन की कार्यवाही शुरू होते ही आजम खान ने लोकसभा स्पीकर को संबोधित करते हुए कहा कि अगर उनके बयान से उन्हें तकलीफ पहुंची है तो वे माफी मांगते हैं.

आजम खान ने लोकसभा में माफी मांगते हुए कहा कि पूरा सदन मेंरे आचरण को जानता है. रमा देली को दिए गए बयान पर माफी मांगी है. आजम ने कहा कि रमा देवी मेरी बहन जैसी हैं. स्पीकर ने आजम से दो बार माफी मंगवाई.

बीजेपी सांसद रमा देवी ने कहा कि आजम की आदत बिगड़ी हुई है. आजम के व्यवहार से देश को दुख हुआ. आजम संसद के बाहर भी ऐसा ही आचरण रखते हैं.

बीजेपी समेत कई दलों ने साफ कर दिया है कि अगर आजम खान अपने बयान के लिए माफी नहीं मांगते हैं, तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. स्पीकर ओम बिड़ला उनके सामने बिना शर्त माफी मांगने का प्रस्ताव रखा.

शुक्रवार को इस मामले में स्पीकर की ओर से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में खान के सामने माफी मांगने का प्रस्ताव रखने का फैसला हुआ था.

महिला सांसदों और खुद सांसद रमा देवी ने कहा है कि माफी के बदले आजम खान को पूरे कार्यकाल के लिए सदन से निष्कासित कर दिया जाना चाहिए.

गौरतलब है कि बृहस्पतिवार को तीन तलाक बिल पर चर्चा के दौरान खान से तब कार्यवाही का संचालन कर रहीं रमा देवी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इस दौरान हुए विवाद और माफी मांगने की मांग के बीच खान सदन छोड़ कर चले गए थे.

सभी दलों ने कहा था कि अगर आजम इसके लिए तैयार नहीं होते तो इसके बाद स्पीकर का निर्णय उन्हें स्वीकार्य होगा.

इससे पहले जयाप्रदा के खिलाफ अमर्यादित बयान के मामले में आरोप पत्र दाखिल किया गया, उसके बाद सैफनी में दर्ज मुकदमें में और अब शेष रहे सभी 15 मामलो में उनके खिलाफ चार्जशीट दाखिल हुई है.

दूसरी ओर एक सभा में अब्दुल्ला आजम ने भी जयाप्रदा का नाम लिए बगैर अमर्यादित टिप्पणी की थी. जिसका मुकदमा गंज कोतवाली में दर्ज किया गया था. पुलिस ने इस मामले में अब्दुल्ला आजम के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है.

Trending Tags- Azam Khan | Aaj Ki Taja Samachar | Taja Khabar | News In Hindi

Leave a Comment

%d bloggers like this: