नेगेटिव रोल प्ले करना चाहते हैं आयुष्मान खुराना, सोशल मीडिया पर शेयर किया ऐसा लुक

नई दिल्ली: आयुष्मान खुराना का नाम इंडस्ट्री में फेमस एक्टर्स में से है. उन्होंने एक के बाद एक शानदार फिल्में की है. आयुष्मान खुराना बॉलीवुड के ऐसे एक्टर बन चुके हैं, जिनकी फिल्म हिट होने की गारंटी होती है. सामाजिक मुद्दों पर फिल्म करके आयुष्मान ने अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है.

अब एक्टर आयुष्मान खुराना ‘जोकर’ की तरह एक नकारात्मक किरदार निभाना चाहते हैं. एक्टर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर इसका खुलासा किया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वो फेमस कैरेक्टर ‘जोकर’ के गेटअप में नजर आ रहे हैं.

आयुष्मान ने आर्टिस्ट स्वप्निल पवार की बनी एक पेंटिंग शेयर की है, जिसमें एक्टर को ‘जोकर’ अवतार में दिखाया गया है. ये पेंटिंग कलाकार की ‘जस्ट इमेजिन’ सीरीज का एक हिस्सा है.

आयुष्मान खुराना ने इंसटाग्राम पर तस्वीर शेयर कर लिखा-‘क्या मैं वास्तव में एक ऐसे व्यक्ति की तरह दिखता हूं, जो किसी प्लान के साथ आया है? क्या आप जानते हैं कि मैं क्या हूं? मैं कारों का पीछा करने वाला कुत्ता हूं. मुझे नहीं पता कि अगर मैं उसे पकड़ लेता हूं तो मुझे क्या करना है, मैं अव्यवस्था का एजेंट हूं. मैंने हमेशा से ही भयावह, खतरनाक, बुराई, बुद्धिमता से बुराई को बढ़वा देने वाला, प्रतिभाशाली, जोकर जैसे नेगेटिव किरदार निभाने के बारे में सोचा है. मेरे मन को समझने और इस अविश्वसनीय आर्टवर्क के लिए मैं स्वप्निल पवार का आभार प्रकट करता हूं.’

आयुष्मान खुराना का ‘जोकर’ अवतार वाला तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ‘जोकर’ हॉलीवुड की चर्चित फिल्म है, जो काफी पॉपुलर हुआ था. आयुष्मान ने अपने करियर में कई तरह की भूमिका निभाई है, लेकिन उन्होंने अभी तक नकारात्मक भूमिका नहीं निभाई है. अब उन्होंने मशहूर विलेन का किरदार निभाने की इच्छा व्यक्त की है. फिल्म ‘जोकर’ डीसी कॉमिक्स के फेमस कैरेक्टर और बैटमैन फिल्म के विलेन जोकर पर बेस्ड है. टॉड फिलिप्स द्वारा निर्देशित फिल्म ‘जोकर’ में बेहतरीन एक्टिंग के लिए जोकिन फीनिक्स को ऑस्कर में बेस्ट एक्टर का पुरस्कार मिला है. वहीं 2009 में क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म ‘द डार्क नाइट’ में जोकर की भूमिका निभाने हीथ लेजर ने  सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का ऑस्कर जीता है.

आयुष्मान खुराना जल्द ही शूजित सरकार की फिल्म ‘गुलाबो सीताबो’ में दिखाई देंगे. इस फिल्म में आयुष्मान पहली बार बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ अभिनय करते दिखेंगे. यह फिल्म 12 जून को ऑनलाइन रिलीज के लिए तैयार है. ‘गुलाबो सीताबो’ का प्रीमियर 12 जून को अमेजन प्राइम वीडियो पर किया जाएगा.

हाल ही में आयुष्मान ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर खुलासा किया था कि वह हॉलीवुड वेब सीरीज मनी हीस्ट के प्रोफेसर का किरदार निभाना चाहते हैं. ये नेटफिल्क्स की क्राइम थ्रिलर सीरीज थी. इसमें स्पैनिश एक्टर अल्वारो मोर्टे ने प्रोफेशर का किरदार निभाया था. आयुष्मान खुराना ने एंकरिंग के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी. आयुष्मान खुराना की पहली फिल्म ‘विक्की डोनर’ 2012 में रिलीज हुई थी.

अपनी पहली फिल्म से ही आयुष्मान खुराना ने बॉलीवुड में खास जगह बना ली. उन्होंने लगातार अपनी शानदार एक्टिंग से दर्शकों को प्रभावित किया है. दोनों के दो बच्चे बेटा विराज वीर खुराना और बेटी वरुष्का खुराना हैं. आयुष्मान खुराना और ताहिरा कश्यप बॉलीवुड के चर्चित कपल्स में से एक हैं. 

हिन्दुस्थान समाचार/ मोनिका शेखर

Leave a Reply

%d bloggers like this: