खेल में मेरा अच्छा प्रदर्शन राहुल द्रविड़ की देन: आवेश खान

  • 22 साल के आवेश खान अपने क्रिकेट में सुधार का श्रेय इंडिया ए और अंडर-19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ को देते हैं
  • आवेश बताते हैं की राहुल सर हमेशा मुझसे खेल के मानसिक पहलू पर ज्यादा ध्यान देने के लिए कहते हैं

WORLD CUP 2019 के विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया जा चुका है. जिसमें चुने गए 15 सदस्यीय टीम के साथ तीन अन्य युवा तेज गेंदबाज खलील अहमद, दीपक चाहर और आवेश खान को भी इंग्लैंड भेजने का फैसला किया है.

ये तीनों गेंदबाज नेट प्रैक्टीस में भारतीय बल्लेबाजों की मदद करेंगे. टीम के साथ जा रहे मध्यप्रदेश के रहने वाले आवेश खान काफी उत्साहित हैं.

राहुल द्रविड़ को दिया श्रेय

22 साल के आवेश खान अपने क्रिकेट में सुधार का श्रेय इंडिया ए और अंडर-19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ को देते हैं. आवेश बताते हैं की राहुल सर हमेशा मुझसे खेल के मानसिक पहलू पर ज्यादा ध्यान देने के लिए कहते हैं.

वो एक बल्लेबाज होने के नाते मुझे हमेशा एक बल्लेबाज की मानसिकता के बारे में समझाते थे. जिसको मैने अपने ज़ेहन में उतार लिया. सर हमेशा मेरे प्रेरणा श्रोत हैं. मेरे खेल में अच्छा प्रदर्शन राहुल सर की वजह से है.

मेरी लेंथ बल्लेबाजों के लिए बनी मुश्किल

गेंदबाजी के बारे में बात करते हुए आवेश ने कहा कि मै हमेशा अपनी टीम के लिए ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज बनना चाहता था.उसके लिए मुझे सफेद गेंद में यॉर्कर और बाउंसर के बीच एक सही संतुलन पैदा करने की जरूरत थी. मुझे लगता है कि मेरी लेंथ बल्लेबाजों के लिए मुश्किल खड़ी करती है.

आईपीएल से महत्वपूर्ण मानते है रणजी को

बता दें कि आवेश आईपीएल में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के लिए खेल चुके हैं. 12वें सीजन में आवेश दिल्ली कैपिटल्स टीम में शामिल हैं.

वे किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ एक मैच खेल चुके हैं. आवेश रणजी और दूसरे घरेलू प्रथम श्रेणी क्रिकेट टूर्नामेंट्स को आईपीएल से महत्वपूर्ण मानते हैं.

Trending Tags- BCCI, ICC World cup 2019, Indian team squad world cup 2019, Rahul dravid, Avesh khan, Sports news