AVENGERS ENDGAME रिलीज…भारत में कर सकती है इतनी कमाई

एवेंजर्स एंड गेम की रिलीज डेट जैसे जैसे पास आ रही है वैसे-वैसे फिल्म को लेकर फैंस का क्रेज बढ़ता जा रहे. आलम ये है कि फैंस की दीवनगी को देखते हुए थिएटर्स को 24 घंटे खोलने का फैसला किया गया. वहीं फिल्म रिलीज से पहले ही हाउसफुल भी हो चुकी है.

ट्रेड एनालिस्ट की मानें तो फिल्म भारत में 300 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर सकती हैं. वहीं क्रिटिक्स ने एवेंजर्स को 5 से 5 स्टार दिएं.

लेकिन फिल्म देखने जाने से पहले कुछ बातें है जो आपको एक बार जरुर पता होनी चाहिए….तो चलिए आपको बताते है एवेंजर्स एंड गेम की उन lesser known facts और कुछ रिमांडर्स भी के बारे में…..

  • Marvels cinematic universe के 10 साल

एवेंजर्स एंडगेम के साथ मार्वल सिनिमेटीक यूनिवर्स अपने 10 साल पूरे कर रहा है. ये फिल्म MCU की 22वीं मूवी हैं…इस सीरीज की पहली मूवी आयरन मैन थी जो साल 2008 में आई थी. एवेंजर्स एंड गेम को इस सीरीज की आखिरी मूवी माना जा रहा हैं.

  •  रॉबर्ट डाउनी जूनियर और क्रिश इवेनश की आखिरी सुपरहीरो फिल्म

एक्टर रॉबर्ट डाउनी जूनियर जो दुनियाभर में आयरन मैन के नाम से मशहूर है उनका मार्वल के साथ कॉन्ट्रैक खत्म हो रहा है. साथ क्रिश इवेनस की भी ये मार्वल के साथ आखिरी फिल्म है…यानी कि अब फैंस आयरन मैन और कैप्टन अमेरिका को नहीं देख पाएंगे…

कुछ खबरों की मानें तो क्रिश ने पहले कैप्टन अमेरिका को रिजेक्ट कर दिया था क्योंकि उन्हें लगता था कि को वो इसके लिए परफेक्ट नहीं है. लेकिन अब उन्हें दुनियाभर में इसी कैरेक्टर के लिए जाना जाता है…  

  • आज तक नहीं मिला कोई ऑस्कर

इतने बड़े बजट की फिल्में, शानदार मेकअप और साउंड और विजुअल इफैक्ट्स के बाजवूद ऑस्कर कभी भी मार्वेल पर मेहरबान नहीं हुआ. जबकि एवेंजर्स सीरीज का हर एक कैरेक्टर फैंस के बीच बहुत ज्यादा पॉपुलर हैं….

  • क्रिस नहीं बनना चाहते थे एवेंजर्स

आज कैप्टन अमेरिका के नाम से मशहूर हो चुके एक्टर क्रिस इवांस ने यह रोल ठुकरा दिया था. क्योंकि क्रिस को लगता था कि वो इस कैरेक्टर के लिए परफेक्ट नहीं है….

  • इनफिनटी स्टोन

एवेंजर्स के फैंस इनफिनटी स्टोनस के बारे में अच्छे से जानते है लेकिन जिन्हें एवेंजर्स के पिछले पार्ट मिस कर दिए तो उन्हें इनफिनटी स्टोन के बारे में पता होना जरुरी है…क्योंकि पूरी फिल्म इसी के आसपास घूमती है…मार्वल यूनिवर्स के अनुसार – रियलटी स्टोन, सोल स्टोन, माइंड स्टोन, स्पेस स्टोन, टाइम स्टोन और पावर स्टोन कुल 6 इनफिनटी स्टोन है

एवेंजर्स सीरीज की पिछली फिल्म इनफनिटी वॉर पिछले साल रिलीज हुई थी…फिल्म को रिलीज हुए काफी टाइम हो गया है ऐसे में रिमाइंडर तो बनता है

एवेंजर्स इनफिनटी वॉर में थानौस ने 6 इनफिनटी स्टोन पा लिए थे और आधी दुनिया को तबाह कर दिया था…..जिसके लिए शायद थानौस काफी प्राउड भी फील कर रहा होगा….

इनफनिटी वॉर में Black Panther, Spider-Man, Doctor Strange, Groot, Mantis, Winter Soldier, Scarlet Witch, Nick Fury, Maria Hill और भी कई सुपर हीरोज गायब हो गए थे…वहीं कई सुपरहीरो थौनोस से लड़ाई में मारे गए थे..

कौन-कौन से सुपरहीरोज बचे हैं..

Captain America, /Iron Man, Black Widow, Thor, Hawkeye, Hulk, War Machine,Ant-Man, General Okoye बचे हैं. वहीं एंडगेम में कैप्टन मार्वल की एंट्री भी होगी….

क्या Bruce Banner दोबारा हल्क बनेंगे

इनफिनटी वॉर में थौनोज से लड़ाई के दौरान Bruce Banner कमजोर हो गए थे और हल्क न बन पाने के कारण वॉर में शामिल नहीं हो पाए थे…लेकिन एंड गेम में एक बार फिर हल्क की फाइट देखने को मिलेगी…..