Avatar को पीछे छोड़ Avengers End Game बनी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म

एवेंजर्स सीरीज की आखिरी फिल्म एवेंजर्स एंडगेम तीन महीने की लड़ाई के बाद आखिरकार दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. एवेंजर्स एंड गेम जेम्स कैमरुन की अवतार को पीछा छोड़ा है.

मार्वल स्टूडियोज की एवेंजर्स एंडगमे ने 2.79 बिलियन यानी 19,210 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है. फिल्म चीन में 24 अप्रैल को रिलीज की गई थी. वहीं इस फिल्म को अमेरिका और इंडिया में 26 अप्रैल को रिलीज किया गया था.

एवेंजर्स एंडगेम को भारत में चार अलग-अलग भाषाओं में रिलीज किया था. एवेंजर्स ने भारत में 300 करोड़ की कमाई की. ये इंडियन बॉक्स ऑफिस पर साल 2019 की सबसे ज्यादा ओपनिंग कलेक्शन करने वाली विदेशी फिल्म है.

फिल्म ने पहले दिन बंपर कमाई करते हुए 53.10 करोड़ की कमाई की थी. जिसे अब तक कोई भी इंडियन फिल्म नहीं तोड़ पाई है. बता दें मार्वल स्टूडियोज की इस फिल्म को एंथनी रुसो और जो रुसो ने डायरेक्ट किया है.

फिल्म की इस उपलब्धि पर मार्वल स्टूडियोज के प्रेसीडेंट केविन फीज ने दर्शकों का शुक्रिया अदा किया. एवेंजर्स सीरीज की आखिरी फिल्म एवेंजर्स एंडगेम में सभी सुपरहीरोज ने थानौस से दुनिया को बचाया. फिल्म ने रोमांच के साथ-साथ बहुत सारे इमोशनल सीन भी थे. जिसने फैंस को रोने पर मजबूर कर दिया.

https://twitter.com/MarvelStudios/status/1153002447620603904?s=20

एवजेंर्स एंडेगम के साथ ही आयरन मैन और कैप्टन अमेरिका के कैरेक्टर्स का भी अंत हो गया. आयरन मैन और कैप्टन अमेरिका के रोल को खत्म करने की वजह एक्टर रॉबर्ट डाउनी जूनयिर और क्रिश इवांस का कॉन्ट्रैक्ट है.

दरअसल रॉबर्ट डाउनी जूनियर और क्रिश इंवास का मार्वल स्टूडियोज के साथ कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो चुका है. जिस वजह से इनके कैरेक्टर्स को भी खत्म कर दिया गया यानी अब फ्यूचर में आप किसी भी फिल्म में कैप्टन अमेरिका और आयरन मैन को नहीं देख पाएंगे.

Leave a Reply

%d bloggers like this: