बेटा चिल्लाता रहा और पुलिस बाप पर बरसाती रही डंडे, देखें ये वीडियो..

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में तीन से ज्यादा लोग एक व्यक्ति को बुरी तरह से सड़क पर पीट रहे हैं. वीडियो वायरल होने पर तीन पुलिसवाले सस्पेंड हो गए हैं. दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक ग्रामीण सेवा का टेम्पो का ड्राइवर अपने वाहन के पुलिस की गाड़ी से टकराने के बाद तलवार लहराते हुए पुलिसकर्मियों का पीछा करता दिखाई देता है. इसके बाद वाले वीडियो में पुलिसकर्मी ड्राइवर को पीटते हुए दिखाई देते हैं.

जानकारी के अनुसार यहां सिख ग्रामीण सेवा चालक और दिल्ली पुलिस कर्मियों के बीच किसी बात को लेकर बहस हो गई. इस बहस के चलते पुलिस कर्मियों ने रिक्शा चालक को सड़क पर पीटना शुरू कर दिया.

जिसके बाद रिक्शा चालक ने अपने बचाव में अपनी कृपाण निकाल ली. आरोप है कि पुलिसवालों ने इकट्ठा होकर बीच रोड पर ड्राइवर सरदार और उसके बेटे की बेरहमी से पिटाई कर दी. बताया जा रहा है कि करीब आधे घंटे तक मुखर्जी नगर (Mukerjee Nagar) मेन रोड पर चालक (Driver) सरदार को पुलिस पीटती रही.

पुलिस और टेम्पो चालक के बीच हुई इस मारपीट के दौरान एक युवक बीच-बचाव करने भी आता है, लेकिन पुलिस उसे भी मारती है. पुलिस आखिरी में चालक को सड़क पर घसीटते हुए ले जाती है. वायरल हुआ वीडियो करीब 14 मिनट का है.

पुलिस ने दिए जांच के आदेश
इस मामले में पुलिस ने जांच के आदेश दिए हैं. दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मामले में गैर पेशेवर आचरण के चलते 3 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है.

वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने घटना की निंदा की और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. सोमवार को मुख्यमंत्री केजरीवाल ने घटना की निंदा करते हुए ट्वीट किया, ‘मुखर्जी नगर में दिल्ली पुलिस द्वारा दिखाई गई बर्बरता अत्यंत निंदनीय और अनुचित है.

मैं घटना की निष्पक्ष जांच और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करता हूं. लोगों के रक्षकों को अनियंत्रित हिंसक गुंडे बनने की अनुमति नहीं दी जा सकती.’

मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिसकर्मियों द्वारा चालक सरदार और उसके बेटे की पिटाई का वीडियो बना लिया. ये वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. बेटा अपने बाप को बचाने के लिए लगातार गुहार लगाता रहा, पर उन पुलिसवालों का दिल नहीं पसीजा. वो लगातार उसके पिता को पीटते रहे.

ये घटना रविवार की है. इस घटना को लेकर गुस्साए लोगों ने इनर रिंग रोड को जाम कर दिया और पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

वीडियो वायरल होने के बाद बड़ी संख्या में सिख समुदाय के लोग सड़क पर आ गए और मुखर्जी नगर थाने के बाहर जबरदस्त हंगामा किया.

ड्राइवर को काबू करने के लिए करीब एक दर्जन पुलिसकर्मियों ने उस पर लात-घूंसे और लाठी-डंडे बरसाए. एक पुलिसकर्मी हाथ में पिस्टल लहराते हुए भी विडियो में दिखाई दे रहा है. यह सब थाने से चंद कदमों की दूरी पर राहगीरों के सामने हुआ.

पुलिस का दावा है कि दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. इनमें एएसआई (ASI) देवेंद्र और एएसआई योगराज हैं. योगराज की हालत गंभीर है. तलवार के वार से योगराज का सिर फट गया.

पुलिस की पिटाई में घायल हुए ड्राइवर की पहचान गुरजीत सिंह के रूप में हुई है. घटना के समय गुरजीत के साथ ही एक लड़के को भी पुलिसकर्मी पीटते नजर आ रहे हैं.

2 thoughts on “बेटा चिल्लाता रहा और पुलिस बाप पर बरसाती रही डंडे, देखें ये वीडियो..”

Leave a Reply

%d bloggers like this: