ऑस्ट्रेलिया में दोबारा कोरोना की दस्तक, आवाजाही टालने के लिए कड़े प्रावधान

ऑस्ट्रेलिया के दक्षिण-पूर्व में कोरोना का प्रकोप दोबारा तेज हुआ है और यह अन्य क्षेत्रों में भी फैलने लगा है. इसे देखते हुए मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया ने राज्यों में आवाजाही को लेकर प्रतिबंधों को और कड़ा कर दिया है.

राष्ट्रीय स्तर पर कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए दो राज्यों ने सीमा पर लगे प्रतिबंधों को बढ़ा दिया है. साथ ही अधिक आबादी वाले राज्यों ने पब में अनुमति प्राप्त लोगों की संख्या को सीमित कर दिया है.

हॉटस्पॉट विक्टोरिया राज्य की राजधानी मेलबर्न में पिछले हफ्ते दोबारा किए गए लॉकडाउन के बाद भी कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. प्रशासन का कहना है कि पिछले 24 घंटों में 270 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद विक्टोरिया में संक्रमितों की संख्या लगभग 2,000 हो गई है. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया में कुल संक्रमितों की संख्या 10,000 हो गई है और 107 लोगों की मौत हो गई है.

ऑस्ट्रेलिया के अन्य राज्यों में कड़े प्रतिबंधों के कारण मामले कम हैं लेकिन विक्टोरिया में कम्युनिटी ट्रांसमिशन के कारण और न्यू साउथ वेल्स में बढ़ते नए मामलों के कारण अन्य राज्यों की चिंता बढ़ गई है. दक्षिणी ऑस्ट्रेलिया ने न्यू साउथ वेल्स के साथ लगती सीमा को 20 जुलाई को फिर से खोलने के निर्णय को रद्द कर दिया है.

हिन्दुस्थान समाचार/सुप्रभा सक्सेना

Leave a Reply

%d bloggers like this: