australia won the match
australia won the match
  • पाकिस्तान की टीम को वहाब रियाज (45), कप्तान सरफराज अहमद (40) और हसन अली (35) ने मैच में वापस ला दिया था
  • 308 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम 45.4 ओवर में 266 रन पर ढेर हो गई

विश्व कप 2019  का 17वां मुकाबला इंग्लैंड के टाउंटन मैदान में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बिच खेला गया.इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तानन को 41 रनो से पटखनी दे दी. टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया 49 ओवर में 307 रन पर सिमट गई. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वार्नर ने शतक जड़ा.और पाकिस्तान को 308 रनो का लक्ष्य दिया.

पाकिस्तान की टीम को वहाब रियाज (45), कप्तान सरफराज अहमद (40) और हसन अली (35) ने मैच में वापस ला दिया था. लेकिन मिशेल स्टार्क ने मैच को आखिरकार मूवमेंट में अपने ओर खींच लिया.और पाकिस्तान को 45.4 ओवरों में 266 रनों पर पवेलियन में बैठा दिया. उधर,

308 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम 45.4 ओवर में 266 रन पर ढेर हो गई. पाकिस्तान की ओर से कोई भी खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेल सका. इमाम उल हक ने 53 रन, मोहम्मद हफीज ने 46 रन, वहाब रियाज ने 45 रन और कप्तान सरफराज ने 40 रन की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस ने 3, मिचेल स्टार्क और केन रिचर्डसन ने 2-2 विकेट चटकाए.

पाकिस्तान की पारी

पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही, उसने तीसरे ओवर में ही फखर जमां का विकेट शून्य पर गंवा दिया. बाबर आजम (30) ने इमाम उल हक (53) के साथ टीम का स्कोर पचास के पार पहुंचाया, लेकिन इस बार नाथन कूल्टर नाइल ऑस्ट्रेलिया को सफलता दिलाने में कामयाब रहे. उन्होंने 56 के कुल स्कोर पर बाबर को पैवेलियन की राह दिखाई.

यहां से दूसरे छोर पर खड़े इमाम को मोहम्मद हफीज (46) का साथ मिला. दोनों अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और पाकिस्तान को मैच में बनाए रखा. साझेदारी तोड़ने के लिए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कमिंस को बुलाया और उनका ये दांव सफल भी रहा. कमिंस ने 136 के कुल स्कोर पर इमाम की 75 गेंदों की पारी का अंत किया जिसमें सात चौके भी शामिल रहे.

हफीज अभी भी मैदान पर थे और उन्हें पैवेलियन भेजने के लिए फिंच ने खुद गेंद थामी. फिंच की किस्मत अच्छी थी कि हफीज एक फुलटॉस गेंद को सीधे डीप मिडविकेट पर स्टार्क के हाथों में खेल बैठे. यहां से मैच ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में आ गया. हफीज का विकेट 146 के कुल स्कोर पर गिरा.

रिचर्डसन ने आसिफ अली को 6 के निजी स्कोर पर आउट कर पाकिस्तान को छठा झटका दिया, लेकिन इसके बाद हसन, वहाब रियाज और सरफराज ने अपना जुझारूपन दिखा आखिरी ओवरों तक पाकिस्तान को मैच में बनाए रखा. इन तीनों की कोशिश हालांकि सफल नहीं रही और टीम को हार मिली.इससे पहले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने 30 रन देकर 5 विकेट हासिल किए

ऑस्ट्रेलिया की पारी

बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने धमाकेदार शुरुआत की। 22.1 ओवर में टीम को आरोन फिंच के रूप में पहला झटका लगा.
मोहम्मद आमिर ने फिंच को मोहम्मद हफीज के हाथों कैच आउट कराकर पाकिस्तान को पहली सफलता दिलाई. फिंच ने 84 गेंदों में छह चौके और चार चौके की मदद से 82 रन की शानदार पारी खेली. पहले विकेट के लिए वॉर्नर और फिंच के बीच 146 रन की शतकीय साझेदारी हुई. 

28.4 ओवर में मोहम्मद हफीज ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को दूसरा झटका दिया. हफीज ने स्टीव स्मिथ (10) को आसिफ अली के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन भेजा. इसके कुछ ही देर बाद शाहिन अफरीदी ने ग्लेन मैक्सवेल (20) को चलता किया. तीसरे विकेट के लिए वॉर्नर और मैक्सवेल के बीच 34 रन की साझेदारी हुई.

इसके बाद पाकिस्तान को डेविड वॉर्नर के रूप में बड़ी सफलता मिली. 37.5 ओवर में शाहिन अफरीजी ने वॉर्नर को इमाम उल हक के हाथों कैच आउट कराया. वॉर्नर ने 111 गेंदों में 11 चौके एक छक्के की मदद से 107 रन की शानदार पारी खेली. वॉर्नर ने 102 गेंदों में चौके के साथ अपना शतक पूरा किया. उन्होंने अपने वन-डे करियर का 15वां शतक लगाया.

उस्मान ख्वाजा (18) के रूप में ऑस्ट्रेलिया को पांचवां झटका लगा. मोहम्म्द आमिर ने 42.1 ओवर में ख्वाजा को वहाब रियाज के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन भेजा. इसके कुछ ही देर बाद आमिर ने शॉन मार्श (23) को शेएब मलिक के हाथों कैच आउट कराकर ऑस्ट्रेलिया को छठा झटका दिया. इसके बाद टीम के एक के बाद एक विकेट गिरते गए. पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद आमिर ने पांच, शाहिन अफरीदी ने दो जबकि हसन अली, वहाब रियाज और मोहम्म्द हफीज ने संयुक्त रूप में एक-एक विकेट झटके.

ऑस्ट्रेलिया की टीम

डेविड वार्नर, आरोन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर नाइल,  पैट कमिंस,  मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन.

पाकिस्तान की टीम

इमाम-उल-हक, फखर जमान,  बाबर आज,  मोहम्मद हफीज, सरफराज अहमद (कप्तान और विकेटकीपर), शोएब मलिक, आसिफ अली, वहाब रियाज, हसन अली, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद अमीर.

Trending Tags- Pakistan | Australia | Pakistan Vs Australia | David Warner | World Cup 2019 | Sports News

1 COMMENT

  1. […] आस्ट्रेलिया की टीम टूर्नामेंट में अपना अगला मुकाबला 20 जून को खेलेगी. पाकिस्तान के खिलाफ हुए पिछले मुकाबले में भी स्टॉयनिस चोटिल होने के कारण नहीं खेले थे. मिशेल मार्श को इसी कारण इंग्लैंड बुलाया गया. 29 वर्षीय स्टॉयनिस श्रीलंका के खिलाफ ‘द ओवल’ मैदान पर शनिवार को हुए मैच में बाहर बैठे थे. […]

Leave a Reply