इंग्‍लैंड को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची ऑस्‍ट्रेलिया, इंग्लैंड टीम पर मंडराया World Cup से बाहर होने खतरा

  • ऑस्ट्रेलिया ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 285 बनाएं
  • इस मैच में एक समय तो ऐसा लग रहा था कि ऑस्ट्रेलियाई टीम 350 के पार आसानी से पहुंच जाएगी

खेल डेस्क. तेज गेंदबाज जेसन बेहरनडॉर्फ और मिशेल स्टार्क की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के 64 रनों से मात दी. इसी जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया इस विश्व कप के सेमीफाइनल में जाने वाली पहली टीम बन गई है.

ऑस्ट्रेलिया ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 285 बनाएं. ऑस्ट्रेलिया ने मैच में कई अच्छी साझेदारियां बनाईं लेकिन आखिरी के ओवरों में इंग्लैंड के गेंदबाजों ने वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 300 से कम के स्कोर पर रोक लिया.

इस मैच में एक समय तो ऐसा लग रहा था कि ऑस्ट्रेलियाई टीम 350 के पार आसानी से पहुंच जाएगी. लेकिन ऑस्ट्रेलिया टीम के निचले क्रम के बल्लेबाजों ने खराब खेल दिखाया. जिसकी वजह से ऑस्ट्रेलिया 285 रन ही बना सकी.

ऑस्ट्रेलिया ने बेहतरीन शुरुआत की थी. टीम के कप्तान ऐरन फिंच (100) और डेविड वॉर्नर (53) ने पहले विकेट के लिए 123 रनों की साझेदारी कर टीम को बढ़िया शुरुआत दिलाई. वार्नर ने 61 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके लगाए.

फिंच ने ख्वाजा के साथ दूसरे विकेट के लिए 50 रन जोड़े. ख्वाजा को 23 के निजी स्कोर पर स्टोक्स ने बोल्ड कर दिया. इस दौरान फिंच ने इस विश्व कप में अपना दूसरा शतक पूर किया. फिंच ने अपनी पारी में 11 चौकों के अलावा 2 छक्के भी जड़े.

मेजबान टीम की ओर से क्रिस वोक्स ने दो विकेट चटकाए. वहीं मोईन अली, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड और बेन स्टोक्स भी एक-एक विकेट हासिल करने में कामयाब रहे. ऑस्ट्रेलिया से मिले लक्ष्य के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम 221 रनों पर ही सिमट गई.

इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रन स्टोक्स ने बनाए. स्टोक्स ने 115 गेंदों पर 89 रन बनाए. स्टोक्स ने जोस बटलर (25) और क्रिस वोक्स (26) के साथ अर्धशतकीय साझेदारियां कर इंग्लैंड की उम्मीदों जिंदा रखा था.

लेकिन स्टार्क और जेसन बेहरनडॉर्फ ने शानदार गेंदबाजी कर मैच पर अपनी तरफ खींच लिया. बेहरनडॉर्फ ने पांच और स्टार्क ने चार विकेट लिए. स्टार्क ने इंग्लैंड के दो जो रूट (8) और कप्तान इयोन मोर्गन (4) को पवेलियन की राह दिखाई.

जबकि बेयरस्टो (27) को बेहरनडॉर्फ ने 53 के कुल स्कोर पर पैट कमिंस के हाथों कैच करा मेजबान टीम को चौथा झटका दिया. इस हार के साथ ही इंग्लैंड के लिए अंतिम-4 में पहुंचने का रास्ता मुश्किल हो गया. सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड को अब अपने बाकी के बचे दोनों मैच जीतने ही होंगे.

Trending Tags : ICC world cup 2019 | Eng vs Aus | Jason Behrondorff | Fitch | Sports news

1 thought on “इंग्‍लैंड को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची ऑस्‍ट्रेलिया, इंग्लैंड टीम पर मंडराया World Cup से बाहर होने खतरा”

Leave a Reply