ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच अक्टूबर में खेले जाने वाली टी-20 श्रृंखला स्थगित

westindies- austrelia
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच इस साल अक्टूबर में खेले जाने वाली तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला स्थगित कर दी गई है.क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने मंगलवार को उक्त जानकारी दी.

सीए और वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड ने अक्टूबर में क्वींसलैंड में होने वाले टी-20 श्रृंखला को स्थगित करने पर सहमति व्यक्त की.मैच क्रमशः 4, 6 और 9 अक्टूबर को टाउनस्विले, केर्न्स और गोल्ड कोस्ट में खेले जाने वाले थे.

ये श्रृंखला दोनों टीमों के लिए आईसीसी टी 20 विश्व कप से पहले अभ्यास के तौर पर निर्धारित की गई थी, लेकिन टी-20 विश्व कप को कोरोनोवायरस महामारी के कारण पहले ही स्थगित कर दिया गया है.

सीए ने आधिकारिक बयान में कहा,”अक्टूबर में होने वाले टी 20 विश्व कप (जो 2021 या 2022 में होगा) से पहले हमने अभ्यास के तौर पर वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला आयोजित की थी,लेकिन अब हमने वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के साथ मिलकर इस श्रृंखला को स्थगित करने का फैसला किया है।”

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पहले ही पुष्टि की थी कि इस वर्ष टी-20 विश्व कप का आयोजन नहीं होगा.सितंबर में ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड के खिलाफ तीन एकदिवसीय और तीन टी 20 मैचों की श्रृंखला खेलेगा.दूसरी ओर, वेस्टइंडीज ने हाल ही में जैव-सुरक्षित वातावरण में इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेली है.

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील